हाईटेंशन लाइन की चपेट में आकर चचेरे भाइयों की मौत

घटना से परिवार में मचा कोहराम दर्जनों शिकायतों के बाद भी विभागीय अधिकारियों ने नहीं ली सुधि ग्रामीणों में बिजली विभाग की लापरवाही से आक्रोश

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Jul 2022 10:15 PM (IST) Updated:Sun, 17 Jul 2022 10:15 PM (IST)
हाईटेंशन लाइन की चपेट में आकर चचेरे भाइयों की मौत
हाईटेंशन लाइन की चपेट में आकर चचेरे भाइयों की मौत

बहराइच : खेत की जोताई के दौरान नीचे लटक रहे हाईटेंशन तार के छू जाने से ट्रैक्टर पर करंट उतर आया। इसकी चपेट में आकर उस पर सवार दो चचेरे भाइयों की मौत हो गई। आक्रोशित ग्रामीणों ने बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किया। आरोप लगाया कि कई बार शिकायत के बाद विभागीय अधिकारियों ने तार को सही कराने की जगह मौन साधे रहे।

रिसिया थाना क्षेत्र के नरैनापुर गांव के 22 वर्षीय इश्तियाक अहमद अपने 14 वर्षीय चचेरे भाई हामिद रजा के साथ धान की रोपाई के लिए खेत की जोताई करने जा रहे थे। इस बीच भगई के खेत में जमीन से करीब सात फीट की ऊंचाई पर हाइटेंशन तार झूल रहा था। जैसे ही इश्तियाक ट्रैक्टर लेकर उधर से जाने के लिए निकले, तभी ट्रैक्टर हाईटेंशन तार की चपेट में आ गया। ट्रैक्टर के पहियों से धुआं उठने लगा। दोनों कुछ समझ पाते उससे पहले ही ट्रैक्टर पर सवार दोनों भाई झुलसने लगे। चीख-पुकार सुनकर आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंचे, लेकिन हाईटेंशन तार को देखकर किसी ने उन्हें बचाने की हिम्मत नहीं जुटाई। मौके पर ही दोनों भाइयों की मौत हो गई। ग्रामीणों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस कर्मियों ने सूचना पावर हाउस व विभागीय जेई को दी। इसके बाद बिजली आपूर्ति बंद कर दोनों को ट्रैक्टर से हटाया गया। घटना की जानकारी पाकर पहुंचे स्वजन में कोहराम मच गया। एक साथ दो मौतों से गांव में मातम पसर गया। हादसे से ग्रामीणों में बिजली विभाग के प्रति आक्रोश फैल गया। गांव निवासी मुहम्मद अहमद, इमानतुल्लाह, मुहम्मद हनीफ, छोटकऊ, शकील खान, इस्माइल खान, मुंशी, ननके, ईसाऊ, अनीस, बाबू ने बताया कि दर्जनों बार जमीन के करीब लटकने वाले इन हाईटेंशन तारों को हटाने के लिए शिकायत की गई, लेकिन विभागीय अधिकारियों ने रस्म अदायगी कर चले जाते रहे।

chat bot
आपका साथी