सवाल कर छात्राओं ने शिक्षकों को पढ़ाया स्वच्छता का पाठ

शहर के महिला पीजी कॉलेज में स्वच्छता पखवाड़ा कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। कार्यक्रमाधिकारी डॉ. अमृता मिश्रा ने बताया कि छात्राओं ने कॉलेज परिसर में बने संगीत कक्ष वाचनालय पुस्तकालय व प्रयोगशाला समेत अन्य जगहों पर सफाई अभियान चलाया। इसके बाद छात्राओं की एक टोली कॉलेज के ऑफिस में पहुंची और वहां पर काम रहे शिक्षिकों के पास पहुंच कर उनसे सफाई अभियान से जुड़े कुछ सवाल किए और उनसे कहा कि सर आप लोग भी स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक करिए जिससे बहराइच शहर कम समय में सफाई को लेकर अपनी एक अलग पहचान बनाएगा। छात्राओं के इस कार्य

By JagranEdited By: Publish:Thu, 08 Aug 2019 11:01 PM (IST) Updated:Fri, 09 Aug 2019 06:20 AM (IST)
सवाल कर छात्राओं ने शिक्षकों को पढ़ाया स्वच्छता का पाठ
सवाल कर छात्राओं ने शिक्षकों को पढ़ाया स्वच्छता का पाठ

संसू, बहरइच: गुड मार्निेग सर। आप कैसे हैं। सर, आज हम लोग आप लोगों से जानना चाहती हूं कि आप लोग स्वच्छता के प्रति क्या करते हैं। क्या घर के आसपास की सफाई करते हैं, क्या घर में ही पड़े कूड़े को डस्टबिन में डालते हैं। सड़क पर गंदगी फैलाकर जाने वाले लोगों को टोकाटाकी करते हैं। अगर नहीं तो सर हम लोग आपसे कहना चाहती हूं कि बहराइच को स्वच्छ बनाने के लिए न केवल हम खुद स्वच्छ रहें बल्कि लोगो को भी स्वच्छता के प्रति जागरूक करें। तभी हमारा बहराइच स्वच्छ बनेगा। यह बातें महिला पीजी कॉलेज की छात्राएं अपने शिक्षकों से कहीं।

शहर के महिला पीजी कॉलेज में स्वच्छता पखवाड़ा कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। कार्यक्रमाधिकारी डॉ. अमृता मिश्रा ने बताया कि छात्राओं ने कॉलेज परिसर में बने संगीत कक्ष, वाचनालय, पुस्तकालय व प्रयोगशाला समेत अन्य जगहों पर सफाई अभियान चलाया। इसके बाद छात्राओं की एक टोली कॉलेज के ऑफिस में पहुंची और वहां पर काम रहे शिक्षिकों के पास पहुंच कर उनसे सफाई अभियान से जुड़े कुछ सवाल किए और उनसे कहा कि सर आप लोग भी स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक करिए, जिससे बहराइच शहर कम समय में सफाई को लेकर अपनी एक अलग पहचान बनाएगा। छात्राओं के इस कार्य को देख प्राचार्या डॉ. मोहिनी गोयल ने सभी छात्राओं को बुलाकर उन्हें बधाई दी। उन्होंने कहा कि अगर देश का हर नागरिक स्वच्छता का ध्यान रखेगा तो वह दिन दूर नहीं जब हम स्वच्छ देशों के श्रेणी में आ जाएंगे।

chat bot
आपका साथी