बहुमत पाकर राम मंदिर भूल गई केंद्र सरकार : तोगड़िया

बहराइच : अंतरराष्ट्रीय ¨हदू परिषद के अध्यक्ष प्रवीण भाई तोगड़िया ने केंद्र सरकार पर जमकर

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Aug 2018 11:08 PM (IST) Updated:Tue, 28 Aug 2018 11:08 PM (IST)
बहुमत पाकर राम मंदिर भूल गई केंद्र सरकार : तोगड़िया
बहुमत पाकर राम मंदिर भूल गई केंद्र सरकार : तोगड़िया

बहराइच : अंतरराष्ट्रीय ¨हदू परिषद के अध्यक्ष प्रवीण भाई तोगड़िया ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती सरकार राम मंदिर पर चर्चा करती थी, लेकिन चार साल में वर्तमान सरकार ने कोई चर्चा तक नहीं की है। कार्यकर्ता विस्तार के लिए देश में 20 करोड़ हस्ताक्षर अभियान चलाने की बात कही। जनसंख्या नियंत्रण के लिए दो बच्चों का कानून बनाने की वकालत की।

एक होटल के सभागार में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि राम मंदिर बनवाने को 100 करोड़ ¨हदुओं ने भाजपा को पूर्ण बहुमत दिया था कि ये राम मंदिर की पैरोकारी करेंगे, ¨कतु प्रचंड बहुमत मिलते ही ये मुस्लिम बीवियों के वकील बन गए। राम मंदिर के नाम पर सत्ता हासिल करने वाले लोग 100 करोड़ ¨हदुओं द्वारा पूर्ण बहुमत दिए जाने के बाद अब संसद में बैठकर ट्रिपल तलाक पर कानून बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि मंदिर 67 एकड़ में बने, अयोध्या में कोई नई मस्जिद न बने व बाबर के नाम पर पूरे भारत में कुछ भी न बने, इसको लेकर अंतरराष्ट्रीय ¨हदू परिषद व राष्ट्रीय बजरंग दल पूरे जोरशोर से तैयारी कर रहा है। जब आडवाणी ने सोमनाथ मंदिर के लिए रथ यात्रा निकाली थी तब भी केस कोर्ट में था, जब मुलायम ¨सह ने कार सेवकों पर गोलियां चलवाईं तब भी केस कोर्ट में था, अगर कोर्ट से ही मंदिर बनना था तो आडवाणी को रथ यात्रा निकालने की आवश्यकता क्यों पड़ी? शाहबानो केस में सुप्रीम कोर्ट ने निर्णय दिया तब भी संसद ने कानून बनाया तो राम मंदिर के लिए ही कानून क्यों नही बन सकता।

उन्होंने कहा कि कश्मीर में ¨हदुओं को पुनस्र्थापित करने, बांग्लादेशियों को भारत से भगाने, किसानों को उनकी लागत का डेढ़ गुना अधिक मूल्य व ¨हदू युवाओं को नौकरी दिलाने की वे मांग करते हैं और करते रहेंगे। उन्होंने आह्वान किया कि आप लोकतांत्रिक अयोध्या आंदोलन की तैयारी करो। जनता का दबाव बनवाकर मंदिर बनवाएंगे। सम्मेलन के बाद उन्होंने सिद्धनाथ पीठ में जलाभिषेक कर पूजन-अर्चन किया। इस मौके पर जिलाध्यक्ष धर्मराज पांडेय, प्रांतीय मंत्री अनिल मिश्रा, जिला उपाध्यक्ष केशव प्रसाद पांडेय, विनोद कुमार शुक्ला, हृदय प्रसाद, रोशनलाल नाविक, रामशंकर, इंद्रबली ¨सह समेत अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी