खुद की रक्षा कर शोहदों को सबक सिखाएंगी बेटियां

महिला दारोगा ने छात्राओं को बताए सुरक्षा के टिप्स

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Oct 2020 10:13 PM (IST) Updated:Wed, 21 Oct 2020 05:10 AM (IST)
खुद की रक्षा कर शोहदों को सबक सिखाएंगी बेटियां
खुद की रक्षा कर शोहदों को सबक सिखाएंगी बेटियां

संसू, नानपारा(बहराइच) : सड़क पर छेड़खानी करने वाले शोहदों को अब बेटियां सबक सिखाने में सक्षम हो रही हैं। सरकार के मिशन शक्ति के तहत उन्हें खुद की रक्षा करने के टिप्स पुलिस अधिकारी दे रहे हैं। उन्हें जूडो-कराटे भी सिखाया जा रहा है।

मंगलवार को कोतवाली नानपारा के जेपी ग‌र्ल्स इंटर कॉलेज में सीओ जंगबहादुर यादव के नेतृत्व में छात्राओं को सुरक्षा के गुर सिखाए गए। इस दौरान महिला एसआइ रंभा गुप्त ने महिलाओं को स्वयं की सुरक्षा कैसे करनी है, इस बात की जानकारी दी। कोतवाल डीके श्रीवास्तव ने महिलाओं व बेटियों की सुरक्षा के लिए सरकार की ओर से संचालित 1090, 181, 1076, 112, 1098 नंबरों के बारे में जानकारी दी।

प्रबंधक सुशील कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि सरकार के इस कदम से बेटियां खुद को सुरक्षित महसूस करेंगी। प्रधानाचार्य डॉ.वीरांगनाकांत ने कहा कि ऐसे कार्यक्रमों से छात्राएं सशक्त होने के साथ दूसरों को भी सुरक्षित होने के उपाय बताएंगी। इस मौके पर प्रियंका भारती, फरहाना परवीन, गणेश शंकर मौजूद रहे। ------------------ सुरक्षा व सम्मान की छात्राओं को दिलाई शपथ कैसरगंज : मिशन शक्ति अभियान के तहत मंगलवार को रामकृष्ण परमहंस पीजी कॉलेज कैसरगंज के प्राचार्य डॉ. नीरज वाजपेयी ने छात्राओं व शिक्षिकाओं को नारी सुरक्षा सम्मान एवं स्वाभिमान की शपथ दिलाई। आत्मनिर्भर और स्वावलंबी बनने के लिए बालिकाओं को प्रेरित किया। जागरूकता कार्यक्रम चलाया गया। शिक्षक डॉ. देवेंद्र कुमार उपाध्याय, डॉ. मनोज कुमार मिश्र, डॉ. शैलजा दीक्षित, दिव्या पोरवाल, अखिलेश कुमार, सुरेंद्र कुमार, हनुमान, शैलेंद्र कुमार, प्रीति ज्योति, निकी, अर्चना मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी