एक नजर

बैठक आयोजित गजाधरपुर : फखरपुर के चौधरी सियाराम इंटर कॉलेज के पास शनिवार को ¨हदू युवा वाहिनी के का

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jun 2017 12:11 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jun 2017 12:11 AM (IST)
एक नजर
एक नजर

बैठक आयोजित

गजाधरपुर : फखरपुर के चौधरी सियाराम इंटर कॉलेज के पास शनिवार को ¨हदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं की बैठक आयोजित की गई। अध्यक्षता ब्लॉक सरंक्षक सुभाष दीक्षित ने की। सामाजिक मुद्दों पर विचार विमर्श कर डीएम को प्रार्थनापत्र भेजा गया। ब्लॉक संरक्षक ने बताया कि रामलीला मैदान से अस्पताल तक खाली पड़ी जमीन पर पौधरोपण करवाने व कस्बे में सार्वजनिक शौचालय बनवाने, खराब पड़े हैंडपंप रिबोर करने की मांग की गई है। इस मौके पर सत्येंद्र शुक्ला शुभम गुप्ता, अभय राज ¨सह, मोनू ¨सह, संतोष मिश्र आदि उपस्थित रहे।

आर्य समाज वार्षिकोत्सव 28 से

जरवल : जरवल में आर्य समाज का वार्षिकोत्सव व अमर शहीद बद्री शाह बलिदान दिवस 28 से ,30 जून सन 2017 तक आर्य समाज मंदिर में मनाया जायेगा। आर्य समाज जरवल के प्रधान प्रमोद कुमार गुप्ता ने बताया कि सुबह 7 बजे से 10 बजे तक यज्ञ एवं संस्कार कराए जाएंगे। शाम 7 बजे से 10 बजे तक विद्वानों द्वारा भजन, प्रवचन द्वारा प्राचीन वैदिक ज्ञान से अवगत कराया जाएगा । कार्यक्रम में आर्य जगत के विद्वान पं. जगदीश कुमार वैदिक प्रवक्ता प्रयाग, पं. आनन्द प्रेमी भजनोपदेशक मऊ, विमल किशोर आर्य वैदिक प्रवक्ता लखनऊ व डॉ. राम नरायन बाराबंकी के द्वारा आर्य समाज की नीतियों एवं वेद ज्ञान से अवगत कराया जायेगा।

दुर्घटना को दावत दे रहे गड्ढे

इटहा : चित्तौरा के इटिहा मार्ग पर बड़े बड़े जोखिम भरे गड्ढे हो गये है। जिससे आये दिन राहगीरों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। गडढों में गिरकर लोग घायल हो रहे हैं। क्षेत्रवासियों ने काई बार मार्ग मरम्मत के लिए जनप्रतिनिधियों से आवाज उठाई। चुनाव में जनप्रतिधियों ने वादा तो कर लिया, लेकिन अब तक सड़क की मरम्मत नहीं कराई गई है।

पेयजल समस्या से जूझ रहे लोग

इटहा : शिवपुर ब्लॉक के असवा मोहम्मदपुर गांव में एक दर्जन से ज्यादा इंडिया मार्का हैंडपंप खराब पड़े है। इससे ग्रामीणों को स्वच्छ पेयजल की समस्या से जूझना पड़ रहा है। ग्रामीणों के मुताबिक उच्चाधिकारियो से शिकायत के बाद भी अब तक हैंडपंपों की मरम्मत नहीं कराई गई है। दूषित पेयजल से गांव में बीमारियों फैलना का खतरा भी उत्पन्न हो गया है।

दो दिन से बिजली गुल

इटहा : शिवपुर के लक्षमनपुर में गुरुवार से बिजली गुल है। ग्रामीण गर्मी से परेशान है। भीषण गर्मी में बिजली न होने के चलते ग्रामीणों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने उच्चाधिकारियो को सूचना दी है इसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हो रही । दो हजार की आबादी अंधेरे में हैं। लोगों ने जल्द से जल्द बिजली सप्लाई चालू किए जाने की मांग की है।

जुआरियों का जमावड़ा

इटहा: शिवपुर ब्लॉक के किशुनपुर मीठा गांव जुआरियों का मुख्य अड्डा बना हुआ है। आये दिन जुआरी कोई न कोई हादसा किया करते है। ग्रामीणों ने जुआरियों के अड्डे को हटवाने की मांग की है।

अतिक्रमण का बोलबाला

इटहा : शिवपुर के जंगली बाबा चौराहे पर अतिक्रमण का बोलबाला है। मुख्य चौराहे पर लोग अपनी दुकानों को सड़को पर ही सजाये हुए हैं। इससे आए दिन दुकानदारों और राहगीरों से विवाद की स्थिति उत्पन्न हो रही है। लोगों ने अतिक्रमण हटाए जाने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी