रक्तदान कर जरूरतमंदों की बचा सकते हैं जान : डीएम

मंगलवार को अग्रवाल धर्मशाला में जिला रेडक्रास समिति एवं लायंस क्लब अग्रवाल मंडी के तत्वावधान में रक्तदान शिविर लगाया गया। इसमें बड़ी संख्या में लोगों ने रक्तदान किया। जिलाधिकारी ने शिविर का उद्घाटन किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 06:19 PM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 06:19 PM (IST)
रक्तदान कर जरूरतमंदों की  
बचा सकते हैं जान : डीएम
रक्तदान कर जरूरतमंदों की बचा सकते हैं जान : डीएम

जेएनएन, बागपत : मंगलवार को अग्रवाल धर्मशाला में जिला रेडक्रास समिति एवं लायंस क्लब अग्रवाल मंडी की ओर से आयोजित रक्तदान शिविर का उद्घाटन डीएम राज कमल यादव ने फीता काटकर एवं समाजसेवी विनोद गोयल ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। डिस्ट्रिक्ट चेयरमैन पंकज गुप्ता और उपाध्यक्ष दीपक गोयल ने सभी मुख्य अतिथियों को माल्यार्पण और पटका पहनाकर एवं स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया।

कार्यक्रम में डीएम ने कहा कि रक्तदान कर जरूरतमंदों की जिदगी को बचाया जा सकता है। युवाओं को रक्तदान के लिए आगे आना चाहिए। वहीं सीएमओ डा. राजकिशोर टंडन ने लायंस क्लब द्वारा किए जा रहे सभी कार्य सराहनीय है। ब्लड बैंक प्रभारी डा. अनुराग वाष्र्णेय ने बताया कि शिविर में केएल भारती, प्रीति वर्मा, प्रवीण कोहली, टीएन भास्कर, योगेश कुमार, योगेश पाल, अमित बली टीम के सहयोग से 65 रक्तदाताओं ने रक्तदान किया। समाजसेवी अभिमन्यु गुप्ता के नेतृत्व में सभी रक्तदाताओं को पटका पहनाकर और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर संजीव गर्ग, हंसराज गुप्ता, डा. कमला अग्रवाल, प्रमोद गुप्ता, तेजपाल प्रधान बली, अनिल गांधी, अश्वनी मानव, कौशल त्यागी, पूनम देवी, ईश्वर दयाल, सुनील आदि मौजूद रहे। 43 लाख रुपये से संवरेगा

रमाला का तालाब

बागपत: जिला प्रशासन ने भूजल संवर्धन योजना से बागपत के 62 तालाबों की खोदाई तथा सुंदरीकरण को प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजा था, लेकिन इसमें महज एक तालाब के लिए धनराशि मिली। अधीक्षण अभियंता लघु सिचाई लखनऊ ने विभागीय अधिकारियों को पत्र भेजकर तालाबों के लिए मंजूर किए गए बजट की जानकारी दी।

बागपत के रमाला गांव के तालाब की खोदाई तथा सुंदरीकरण को 43 लाख रुपये मिले। मेरठ को 50 लाख, बुलंदशहर 42 लाख रुपये, हापुड़ 31.3 लाख तथा मुजफ्फरनगर को 35 लाख मिले। इन जिलों में एक-एक तालाब की खोदाई एवं सुंदरीकरण का काम होगा। तालाबों की खोदाई से जल संरक्षण को बढ़ावा मिलेगा।

सीडीओ अभिराम त्रिवेदी ने कहा कि बजट मिलने के बाद लघु सिचाई विभाग के अवर अभियंता को तालाब के जीर्णोद्धार का काम करने का निर्देश दिया है।

chat bot
आपका साथी