सीएम की घोषणा को ठेंगा दिखाया सहकारी चीनी मिलों ने

बागपत: रालोद जिलाध्यक्ष चौ. सुखबीर सिह गठीना तथा पूर्व विधायक वीरपाल राठी ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद भी जिले की सहकारी चीनी मिलों ने किसानों का बकाया गन्ना मूल्य 15 सितंबर तक भुगतान नहीं किया। रालोद इसे सहन नहीं करेगा। जरूरत पड़ने पर 15 अक्टूबर के बाद आंदोलन करेगा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 Sep 2018 06:58 PM (IST) Updated:Mon, 24 Sep 2018 06:58 PM (IST)
सीएम की घोषणा को ठेंगा दिखाया
सहकारी चीनी मिलों ने
सीएम की घोषणा को ठेंगा दिखाया सहकारी चीनी मिलों ने

बागपत: रालोद जिलाध्यक्ष चौ. सुखबीर सिह गठीना तथा पूर्व विधायक वीरपाल राठी ने सोमवार को पार्टी कार्यालय बागपत पर पत्रकार वार्ता में कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा 11 सितंबर को बड़ौत में पंद्रह सितंबर तक सहकारी चीनी मिलों से गन्ना भुगतान कराने का एलान करने के बाद भी बागपत के किसानों को बकाया राशि नहीं मिली। सीएम के 15 अक्टूबर तक प्राइवेट चीनी मिलों से गन्ना भुगतान कराने की घोषणा पूरी नहीं होने पर रालोद आंदोलन करेगी।

बागपत की सहकारी चीनी मिलों पर 140 करोड़ रुपये तथा प्राइवेट चीन मिलों पर 500 करोड़ रुपये से ज्यादा भुगतान बकाया है। गन्ना भुगतान नहीं मिलने से किसान परेशान हैं। मिलों के गत साल पेराई किए गए गन्ने से कम गन्ना आवंटन का प्रस्ताव किसान विरोधी है। सरकार ने गन्ना सट्टा प्रति हेक्टेयर 840 कुंतल से बढ़ाकर 1340 कुंतल किया है। मिलों को प्रति हेक्टेयर 1340 कुंतल की दर से गन्ना खरीदना चाहिए। गन्ना मूल्य बढ़ाने की मांग भी सरकार से की। रालोद नेता सुरेश मलिक ने कहा कि दिल्ली-यमुनोत्री हाईवे फोरलेन बनाना था तो चौड़ीकरण के नाम पर मकान क्यों तोड़े थे? तोड़े गए मकानों का मुआवजा मिलना चाहिए। प्रधानाचार्य ओमबीर तोमर, हरिओम राठी, ओमबीर ढाका, डा. रणवीर ¨सह रघुवंशी, कौ¨शद्र काठा आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी