मांगरौली की एक ही मांग, पूरी कर भी दो सरकार

संवाद सूत्र दाहा (बागपत): ब्लाक मुख्यालय से 12 किमी दूर मांगरौली गांव को आज भी परिवहन सुविधा

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Feb 2019 09:50 PM (IST) Updated:Sun, 17 Feb 2019 09:50 PM (IST)
मांगरौली की एक ही मांग, पूरी कर भी दो सरकार
मांगरौली की एक ही मांग, पूरी कर भी दो सरकार

संवाद सूत्र दाहा (बागपत): ब्लाक मुख्यालय से 12 किमी दूर मांगरौली गांव को आज भी परिवहन सुविधा मयस्सर नहीं हो पायी है। गांव में तीन हजार की आबादी है। स्वास्थ्य सुविधा नगण्य है। यदि कोई बीमार हो जाता है तो उसे ट्रैक्टर व भैंसा-बुग्गियों में अस्पताल तक ले जाना पड़ता है। ग्रामीणों को कई-कई किमी पैदल चलकर सफर तय करना पड़ता है। ग्रामीणों के अनुसार जनप्रतिनिधियों से लेकर अधिकारियों तक के यहां समस्या को अवगत करा चुके हैं, लेकिन अभी तक समस्या का समाधान नहीं कराया गया। ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री से गांव तक परिवहन सुविधा उपलब्ध कराने की मांग की है।

मांगरौली निवासी गुलशन ने बताया कि यदि कभी कहीं रिश्तेदारी में जाना पड़ता है तो वहां से कार्यक्रम अधूरे ही छोड़कर घर की तरफ चलने पर मजबूर होना पड़ता है, क्योंकि दिन ढलने के बाद तो डग्गामार वाहन का भी सहारा नहीं मिलता।

इरशाद ने बताया कि पुसार मार्ग पर इतने मोड़ लगे हैं कि गन्ने के खेतों के कारण रास्ता दूर तक दिखाई नहीं देता है। परिवहन सेवा न होने के कारण अधिकांश बार यात्रियों को ट्रैक्टर-ट्रॉलीऔर भैंसा बुग्गियों में बैठकर आना पड़ता है। दिन ढलते ही चोर उच्चकों का खतरा बना रहता है।

बीरे ने बताया कि यदि कोई मेहमान गांव में आता है तो पहले ही टेलीफोन करना पड़ता है कि किस समय आ रहे हो ताकि गांव से कोई साधन भेजकर उन्हें गांव लाया जाए। ग्राम प्रधान इमरान त्यागी का कहना है कि कई बार अधिकारियों से रोडवेज बस की मांग कर चुके हैं कि गांव तक न सही बरनावा पुसार मार्ग पर तो चलवा दी जाए, लेकिन सिर्फ एक रोडवेज छपरौली के लिए चलवाई गई है जो कभी-कभार आती है।

chat bot
आपका साथी