तौल न होने से गुस्साए किसानों ने डीसीओ का पुतला जलाया, जाम

संवाद सूत्र दाहा बामनौली गांव में स्थित मलकपुर मिल के ए व सी गन्ना क्रय केंद्रों पर एक सप्ताह से तौल बंद रहने से किसानों का गुस्सा फूट गया। किसानों ने बड़ौत-बुढ़ाना मार्ग जाम कर दिया। किसानों ने डीसीओ का पुतला भी फूंका।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 22 Apr 2019 09:53 PM (IST) Updated:Mon, 22 Apr 2019 09:53 PM (IST)
तौल न होने से गुस्साए किसानों ने डीसीओ का पुतला जलाया, जाम
तौल न होने से गुस्साए किसानों ने डीसीओ का पुतला जलाया, जाम

दाहा(बागपत) : बामनौली गांव में स्थित मलकपुर मिल के ए व सी गन्ना क्रय केंद्रों पर एक सप्ताह से तौल बंद रहने से किसानों का गुस्सा फूट गया। किसानों ने बड़ौत-बुढ़ाना मार्ग जाम कर दिया। किसानों ने डीसीओ का पुतला भी फूंका।

सोमवार को सुबह आठ बजे किसान गन्ने से लदी भैंसा बुग्गियां लेकर क्रय केंद्र पर पहुंचे तो तौल लिपिक केंद्रों पर नहीं पहुंचे। उसके बाद किसानों ने बुग्गियां खड़ी कर बुढ़ाना- बड़ौत मार्ग जाम कर दिया। किसानों ने डीसीओ संजय सिसौदिया से फोन पर बात करनी चाही, तो उन्होंने ने उल्टा ही किसानों को केंद्रों पर एडवांस गन्ना तौले जाने की नसीहत दे डाली। इस बात पर सोनू माया, बिजेंद्र, ओमकार, नरेश, रामकुमार, बालेंद्र, वीरसैन, दिनेश, मुकेश, बालेंद्र,राजेंद्र, कृष्ण, किशोर, कर्मवीर, देवेंद्र आदि किसान नाराज हो गए और डीसीओ के खिलाफ नारेबाजी करते हुए पुतला फूंका दिया। जाम की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और जाम खुलवाने का प्रयास किया। सुबह दस बजे मिल से सुभाष व विपिन कुमार तौल लिपिकों को तौल शुरू करने के लिए भेजा गया। उसके बाद किसानों ने तौल शुरू होने पर लगभग सवा दस बजे जाम खोल दिया। इस दौरान सीओ रमाला अनुज चौधरी, नायब तहसीलदार नसीम अहमद आदि मौजूद रहे।

डीसीओ संजय सिसौदिया का कहना है कि किसान पहले क्रय केंद्रों पर अग्रिम गन्ना तौलते हैं, फिर मिलों पर दबाव बनाने के लिए जाम का सहारा लेते हैं जो गलत है।

chat bot
आपका साथी