हैंडलूम फैक्ट्री में पेट्रोल डालकर लगाई आग, आठ कर्मचारी बाल-बाल बचे

मिर्धानपुरा मोहल्ले में एक युवक ने हैंडलूम फैक्ट्री में पेट्रोल डालकर आग लगा दी। इस घटना में मजदूर बाल-बाल बचे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Jan 2021 11:59 PM (IST) Updated:Mon, 18 Jan 2021 11:59 PM (IST)
हैंडलूम फैक्ट्री में पेट्रोल डालकर लगाई आग, आठ कर्मचारी बाल-बाल बचे
हैंडलूम फैक्ट्री में पेट्रोल डालकर लगाई आग, आठ कर्मचारी बाल-बाल बचे

जेएनएन, बागपत : मिर्धानपुरा मोहल्ले में एक युवक ने हैंडलूम फैक्ट्री में पेट्रोल डालकर आग लगा दी। इससे फैक्ट्री के अंदर सो रहे आठ कर्मचारी बाल-बाल बचे। आरोपित युवक सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। फैक्ट्री स्वामी को करीब चार लाख रुपये का नुकसान हुआ है।

बागपत के पुराना कस्बा के मल्लहान मोहल्ला निवासी आदिल खान ने बताया कि उनकी मिर्धानपुरा मोहल्ले में हैंडलूम की फैक्ट्री है। उनका एक युवक से रोड पर खड़े ट्रक के बराबर से भैंसा-बुग्गी निकलाने को लेकर रविवार शाम विवाद हो गया था। मोहल्ले के लोगों ने बीच बचाव करा दिया था, लेकिन युवक ने उनको भुगतने की धमकी दी थी। युवक पूर्व में भी उनके साथ झगड़ा कर चुका है। रविवार रात करीब 1.30 बजे युवक ने पेट्रोल से भरी बोतल फेंककर फैक्ट्री में आग लगा दी। इससे फैक्ट्री में सो रहे कर्मचारियों में अफरातफरी मच गई। कर्मचारी संजय, भूरा, पिंटू, नरेंद्र व अमित आदि ने वहां से भागकर जान बचाई और किसी तरह आग पर काबू पाया गया, लेकिन तब तक आफिस का एसी, सीसीटीवी कैमरे, पानी के ड्रम, कंबलों के बोरे जल चुके थे। सीसीटीवी कैमरे की फुटेज देखी तो पता चला कि आरोपित युवक ने पहचान छिपाने के लिए चेहरे पर कपड़ा लपेट रखा था। जानकारी मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंची। उधर, कस्बा चौकी प्रभारी गजेंद्र सिंह ने मामले की जानकारी से ही इन्कार कर दिया।

तमेलागढ़ी व भड़ल से खाद्य सामग्री लेकर गए किसान

बागपत: कृषि कानूनों के विरोध में सिघु व गाजीपुर आदि बॉर्डर पर धरना दे रहे किसानों के लिए तमेलागढ़ी व भड़ल गांव से 60 कुंतल खाद्य सामग्री लेकर किसान रवाना हुए।

कृषि कानून के विरोध में गाजीपुर व सिघु बार्डर पर धरना दे रहे किसानों के लिए सोमवार को तमेलागढ़ी गांव से गुड़, सब्जी, देशी घी, बेसन, सरसों का तेल आदि 30 कुंतल खाद्य सामग्री लेकर ग्रामीण डीसीएम से रवाना हुए। किसानों ने बताया कि जब तक धरना चलेगा, वे खाद्य सामग्री किसानों के लिए पहुंचाते रहेंगे। इस मौके पर लोकिद्र, अनुज कुमार, जगपाल, सोमपाल, बिरसपाल, आसकरण, राजकुमार, विनय, मोहित, मनीज, विपिन, राजेंद्र आदि मौजूद रहे। इसके अलावा भड़ल गांव से भी 30 कुंतल खाद्य सामग्री लेकर किसान गाजीपुर बार्डर के लिए रवाना हुए। इस मौके पर सहेंद्र ठेकेदार, सतवीर, जोगेंद्र, केशपाल, रमेश, यशपाल, सुशील, सलेकचंद, सुरेश, राजसिंह, सुभाष आदि मौजूद रहे। वहीं दाहा गांव से भी खाद्य सामग्री लेकर ग्रामीण गाजीपुर बार्डर पहुंचे।

chat bot
आपका साथी