सिगौलीतगा में छह लोगों में डेंगू की पुष्टि, शिविर नहीं लगाने पर हंगामा

सिगौलीतगा गांव में आधा दर्जन मरीजों को डेंगू की पुष्टि से ग्रामीणों में खलबली मची है। बताने के बावजूद गांव में शिविर नहीं लगाए जाने से नाराज ग्रामीणों ने हंगामा किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 06:53 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 06:53 PM (IST)
सिगौलीतगा में छह लोगों में डेंगू की पुष्टि, शिविर नहीं लगाने पर हंगामा
सिगौलीतगा में छह लोगों में डेंगू की पुष्टि, शिविर नहीं लगाने पर हंगामा

बागपत, जेएनएन। सिगौलीतगा गांव में आधा दर्जन मरीजों को डेंगू की पुष्टि से ग्रामीणों में खलबली मची है। सूचना देने के बाद भी शिविर नहीं लगाने पर आक्रोशित ग्रामीणों ने स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ हंगामा किया। बताया कि गांव में बड़ी संख्या में लोग बुखार से पीड़ित हैं।

क्षेत्र में डेंगू बुखार लगातार पैर पसार रहा है। लहचौड़ा के बाद सिगौलीतगा में भी डेंगू के मरीज मिलने लगे हैं। संगीता पत्नी सतेंद्र व बेटा हर्ष, राजा पुत्र निरंकार, अशोक पुत्र समयसिंह, अनिल पुत्र बाबूराम, अवनीश पुत्र बब्लू को प्राइवेट लैब की रिपोर्ट के डेंगू की पुष्टि हुई है। इनमें तीन मरीज रटौल के प्राइवेट डाक्टर के क्लीनिक पर भर्ती हैं। अन्य मोदीनगर के एक अस्पताल में भर्ती हैं। लगातार डेंगू के मरीज बढ़ने से ग्रामीण चिंतित हैं। आरोप है कि खेकड़ा सीएचसी अधीक्षक डा. ताहिर से कई बार फोन पर वार्ता कर शिविर लगाने की मांग की गई, लेकिन वहां से कोई इंतजाम नहीं किया गया। प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की तरफ से गांव में आज तक मच्छरों से बचाव के लिए दवा का छिड़काव भी नहीं कराया गया। सुनवाई नहीं होने पर आक्रोशित ग्रामीणों ने अधिकारियों के खिलाफ हंगामा किया। बब्लू, विपिन, गोलू, रामबीर, शौकत आदि ने हंगामा किया।

लगाया शिविर

लहचौड़ा गांव मे डेंगू और बुखार का प्रकोप लगातार बढ़ रहा है। स्वास्थ्य विभाग ने ग्राम में शिविर लगाकर मात्र 20 लोगों की डेंगू व मलेरिया की जांच की। 80 लोगों को मुफ्त जांचकर दवाईयां वितरित की। डा. विजयपाल सिंह, नफीस, दीपक शर्मा आदि शामिल रहे।

लूंब के खेल मैदान से नहीं हटा कब्जा, युवाओं ने किया प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, बड़ौत : लूंब गांव में खेल के मैदान की भूमि पर अवैध अतिक्रमण किए जाने को लेकर युवाओं ने तहसील में प्रदर्शन किया और एडीएम को ज्ञापन सौंपकर शिकायत की।

शनिवार को तहसील पहुंचे समाजसेवी मनीष चौहान ने बताया कि गांव के खेल मैदान पर कुछ लोगों ने अतिक्रमण कर रखा है। मामले में शिकायत करने के बाद पूर्व एसडीएम दुर्गेश मिश्र भी गांव का निरीक्षण कर अतिक्रमण हटवाने के निर्देश दे चुके हैं, लेकिन इसके बावजूद खेल मैदान में स्थिति जस की तस है। इसे लेकर युवाओं में आक्रोश पनपता जा रहा है। प्रदर्शन व मांग करने वालों में सोनू, मनोज, नीटू, मुकेश पहलवान शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी