244 गांवों में क्वारंटाइन सेंटर खोलने को भवन चिह्नित

गांवों में कोरोना कहर बरपाने में कसर नहीं छोड़ रहा है। ऐसे में प्रशासन को गांवों में कारंटाइन सेटर खोलने का निर्णय लेना पड़ा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 11:57 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 11:57 PM (IST)
244 गांवों में क्वारंटाइन सेंटर खोलने को भवन चिह्नित
244 गांवों में क्वारंटाइन सेंटर खोलने को भवन चिह्नित

जेएनएन, बागपत : गांवों में कोरोना कहर बरपाने में कसर नहीं छोड़ रहा है। ऐसे में प्रशासन ने कोरोना से आम जन को बचाने के लिए गांवों पर फोकस किया है। गांवों में बाहर से आने वाले लोगों को क्वारंटाइन किए जाएंगे। इसलिए हर गांव में एक क्वारंटाइन सेंटर खुलेगा, जिसमें मेडिकल जांच, उपचार और भोजन आदि की व्यवस्था होगी।

जिला पंचायत राज अधिकारी कुमार अमरेंद्र ने बताया कि बागपत की सभी 244 ग्राम पंचायतों में क्वारंटाइन सेंटर खोलने को सार्वजनिक भवन जैसे प्राथमिक स्कूल, पंचायत घर या सामुदायिक केंद्र आदि चिन्हित कराए गए हैं। क्वारंटाइन सेंटर पर उन

लोगों को रखा जाएगा, जो दूसरे शहरों से गांव लौटेंगे।क्वारंटाइन सेंटर पर कुछ दिन रखने के बाद ही उन्हें अपने घरों में जाने दिया जाएगा।

क्वारंटाइन सेंटर पर उनके स्वास्थ्य की जांच होगी। संदिग्ध केस मिलने पर कोरोना जांच कराकर उपचार कराएंगे। बागपत के काफी लोग दूसरे शहरों और दूसरों राज्यों में नौकरी या अपना कोई रोजगार करते हैं। गत साल तीन हजार प्रवासी कामगार अपने गांवों को लौटे थे। अब क्वारंटाइन सेंटर बनाकर बाहर से आने वाले लोगों को उनमें कुछ दिन रखकर गांवों में संक्रमण फैलने से रोकने को प्रशासन चौकन्ना है।

कोरोना संक्रमित महिला की इलाज के दौरान मौत, हुई अंत्येष्टि

खेकड़ा : कोरोना संक्रमण से जूझ रही महिला ने इलाज के दौरान अस्पताल में दम तोड़ दिया। महिला की मौत से स्वजन का रो-रोकर बुरा हाल है। नियम के तहत स्वजन ने महिला के शव का अंतिम संस्कार किया।

काठा मार्ग स्थित कोविड-19 एल-टू अस्पताल में मरीजों की मौत का सिलसिला थम नहीं रहा है। रविवार रात वेंटिलेटर पर जिदगी से जूझ रही बागपत ब्लाक की महिला ने दम तोड़ दिया। कई दिन से महिला का आक्सीजन लेबल लगातार गिरता जा रहा था। महिला की मौत का पता लगते ही स्वजन में कोहराम मच गया। विभागीय टीम ने महिला के शव का कोरोना नियम के तहत स्वजन से अंतिम संस्कार कराया। बता दें कि शनिवार को 24 घंटे के भीतर सात मरीजों की जान कोरोना संक्रमण ने ली थी। आए दिन मौत का आंकड़ा बढ़ने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा है। स्वास्थ्य विभाग के साथ पुलिस प्रशासन भी लोगों से डब्ल्यूएचओ की गाइड लाइन का पालन करने की अपील कर रहे हैं, लेकिन इसके बाद भी लोग जान की परवाह नहीं कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी