न्याय न मिलने पर कांवड़ लाने वाले बाबू खान ने दी हिंदू बनने की चेतावनी

गांव के ही कुछ मुस्लिम बिरादरी के लोगों ने नमाज अदा करने से रोक दिया और गाली गलौच करते हुए मारपीट की। बाबू खान ने इसकी लिखित शिकायत पुलिस से की।

By Ashish MishraEdited By: Publish:Tue, 14 Aug 2018 09:54 PM (IST) Updated:Thu, 16 Aug 2018 08:11 AM (IST)
न्याय न मिलने पर कांवड़ लाने वाले बाबू खान ने दी हिंदू बनने की चेतावनी
न्याय न मिलने पर कांवड़ लाने वाले बाबू खान ने दी हिंदू बनने की चेतावनी

बागपत (जेएनएन)। हरिद्वार से कांवड़ लाने वाले रंछाड गांव के बाबू खान ने न्याय न मिलने पर धर्म परिवर्तन कर हिंदू बनने की चेतावनी दी है। उसका कहना है कि यदि न्याय न मिला तो वह सीएम आवास पर जाकर धरना-प्रदर्शन करेंगे।

रंछाड गांव निवासी बाबू खान श्रावणी पर्व पर हरिद्वार से कांवड़ लेकर आए थे और एतिहासिक पुरा महादेव मंदिर व गांव के शिव मंदिरों में भी जलाभिषेक किया था। उनकी शिवभक्ति को देखते हुए गांव के लोगों ने स्वागत कर उन्हें सम्मानित भी किया था। कांवड़ लाने के बाद वह 10 अगस्त को गांव की एक मस्जिद में जुमे की नमाज अदा करने गए थे।

जहां उन्हें गांव के ही कुछ मुस्लिम बिरादरी के लोगों ने नमाज अदा करने से रोक दिया और गाली गलौच करते हुए मारपीट की। बाबू खान ने इसकी लिखित शिकायत पुलिस से की, जिसके बाद पुलिस ने तीन आरोपितों का शांति भंग में चालान कर दिया था, लेकिन वह पुलिस की कार्रवाई से संतुष्ट नहीं हैं। उन्होंने बताया कि आरोपित उन्हें लगातार धमकी दे रहे हैं।

उनका कहना है कि यदि पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ ठोस कार्रवाई न की तो वह धर्म परिवर्तन कर हिंदू बन जाएंगे। न्याय पाने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ के आवास पर धरना देने की भी चेतावनी दी है। उन्होंने बताया कि वह नियमित नमाज भी अदा कर रहे हैं, लेकिन जब तक उसे न्याय नहीं मिलेगा तब तक वह चुप नहीं बैठेंगे।

इंस्पेक्टर देवेंद्र बिष्ट ने बताया कि तीन आरोपितों के खिलाफ शांति भंग की कार्रवाई कर दी गई थी। सुरक्षा के लिहाज से गांव में दो पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। धर्म परिवर्तन करने की चेतावनी की जानकारी उन्हें नहीं है।  

chat bot
आपका साथी