चार माह से राशन न मिलने पर हंगामा

बड़ौत (बागपत): टीकरी के निवासियों ने राशन डीलर पर राशन न देने का आरोप लगाते हुए आपूर्ति निरीक्षक के क

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 Jul 2017 11:30 PM (IST) Updated:Thu, 13 Jul 2017 11:30 PM (IST)
चार माह से राशन न मिलने पर हंगामा
चार माह से राशन न मिलने पर हंगामा

बड़ौत (बागपत): टीकरी के निवासियों ने राशन डीलर पर राशन न देने का आरोप लगाते हुए आपूर्ति निरीक्षक के कार्यालय के सामने जमकर हंगामा किया। गुरुवार को तहसील पहुंचे उपभोक्ताओं का कहना था कि उन्हें पिछले चार महीने से राशन का आवंटन नहीं किया जा रहा है, जिसके चलते उन्हें बाजार से मंहगी दरों पर राशन खरीदना पड़ रहा है। मौके पर पहुंचे राशन डीलर के पति को लोगों ने बंधक बना लिया। मौके पर आपूर्ति निरीक्षक के न मिलने पर उपभोक्ता उसे पकड़कर एसडीएम दर्शन ¨सह निगम के सामने ले गए। एसडीएम ने राशन डीलर के पति को फटकार लगाई और नियमानुसार राशन वितरण करने के निर्देश दिए। प्रदर्शन करने वालों में रजनी, सोमवती, राजेश, प्रकाशी, हरवीरी, सुदेश, कमला, रीता, सुप्रिया आदि शामिल थीं।

¨फगर ¨प्रट मैच न होने से नहीं मिल पा रहा राशन

बड़ौत : राशन की वितरण व्यवस्था पीओएस अर्थात प्वाइंट ऑफ से¨लग मशीन के जरिए सुनिश्चित करने के निर्देश जब से आए हैं, तब से गरीब राशन से वंचित हो गए हैं। पीओएस मशीन में अंगूठे के निशान नहीं मिलने और वृद्धों के ¨फगर ¨प्रट धुंधले होने से उपभोक्ताओं का राशन अटका हुआ है।

गुरुवार को आपूर्ति कार्यालय पर पहुंचे विभिन्न गांवों के उपभोक्ताओं ने आपूर्ति निरीक्षक राहुल गौतम को परेशानी से अवगत कराया। उनका कहना था कि नई प्रणाली के चलते कई उपभोक्ता को काफी दिक्कत आ रही है। मजदूर वर्ग के लोग मजदूरी पर न जाकर अपना समय दिनभर राशन दुकान पर अंगूठा लगाने में बिता रहे हैं। राशन दुकान पर पीओएस मशीन में उपभोक्ताओं के अंगूठे के निशान मैच नहीं होने से उन्हें राशन नहीं मिल पा रहा है। आपूर्ति निरीक्षक ने कहा कि उपभोक्ताओं अपने राशन कार्ड और आधार कार्ड की फोटो काफी जमा करा दें। उनका डाटा दुबारा अपलोड कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी