बच्चे पढ़ाते समय मोबाइल फोन का प्रयोग नहीं करेंगे शिक्षक

जागरण संवाददाता, बागपत: बीएसए योगराज ¨सह ने बागपत बीआरसी पर खंड शिक्षा अधिकारियों, बीआरसी समन्वयकों,

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 Apr 2017 09:00 PM (IST) Updated:Fri, 07 Apr 2017 09:00 PM (IST)
बच्चे पढ़ाते समय मोबाइल फोन का प्रयोग नहीं करेंगे शिक्षक
बच्चे पढ़ाते समय मोबाइल फोन का प्रयोग नहीं करेंगे शिक्षक

जागरण संवाददाता, बागपत: बीएसए योगराज ¨सह ने बागपत बीआरसी पर खंड शिक्षा अधिकारियों, बीआरसी समन्वयकों, एबीआरसी समन्वयकों, एनपीआरसी समन्वयकों की बैठक लेकर शिक्षण गुणवत्ता सुधारने को मंथन किया। बीएसए ने शिक्षकों को समय से स्कूल आने-जाने, स्कूल में रोजाना सुबह के वक्त प्रार्थना कराने, व्यायाम कराने, शिक्षक डायरी बनाने, बच्चों की शैक्षिक गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने की भी हिदायत दी।

शिक्षक-शिक्षिकाओं को हिदायत दी कि वे सभ्य वेशभूषा में ही स्कूल में आएंगे। बच्चों में स्वच्छता समेत तमाम अच्छी आदतों का विकास करें। मिड डे मील में मैन्यू के अनुसार ही बच्चों को भोजन देना होगा। कोई भी शिक्षक शिक्षण के दौरान मोबाइल फोन का प्रयोग नहीं करेंगे। बीडी, गुटखा, पान-मसाला या तंबाकू का सेवन स्कूल परिसर में नहीं करेंगे। घर-घर जाकर अभिभावकों से संपर्क कर स्कूलों में बच्चों की संख्या बढ़ाएं।

चेताया कि जो शिक्षक उक्त आदेश का पालन नहीं करेगा, उनके खिलाफ कार्रवाई होगी। खेल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले बच्चों को पुरस्कृत भी किया। इस दौरान कूलभूषण, सुनील कुमार, संतरपाल, राकेश कुमार, अमित गोयल, चांदवीर आदि शिक्षक तथा खंड शिक्षा अधिकारी वीरेंद्र पाल मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी