राशन की कालाबाजारी पर दुकान निलंबित

बिनौली (बागपत) : जिले में राशन वितरण प्रणाली में इन दिनों बड़ा गोलमाल चल रहा है। गुरुवार देर रात्रि स

By Edited By: Publish:Fri, 22 Jul 2016 07:08 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jul 2016 07:08 PM (IST)
राशन की कालाबाजारी पर दुकान निलंबित

बिनौली (बागपत) : जिले में राशन वितरण प्रणाली में इन दिनों बड़ा गोलमाल चल रहा है। गुरुवार देर रात्रि सिरसली गांव से कालाबाजारी के लिए जा रहा हजारों रुपये का सरकारी राशन ग्राम प्रधान ने पकड़ा। डीएम के निर्देश पर राशन की दुकान निलंबित कर डीलर समेत कई के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है।

सिरसली गांव के राशन डीलर संतोष पर राशन की कालाबाजारी करने का आरोप लगा है। रात्रि करीब 10 बजे लुहारी गांव के एक माफिया के गुर्गे टाटा मैजिक में राशन लेकर लुहारी जा रहे थे। जब वे गांव से निकले तो किसी ने ग्राम प्रधान राजू तोमर को इसकी जानकारी दे दी। उन्होंने मौके पर पहुंचकर कालाबाजारी के ले जाते राशन को पकड़ लिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दो लोग हिरासत में ले लिए। पूछताछ में उन्होंने बताया कि वे लुहारी गांव जा रहे थे, जहां से राशन को गाजियाबाद ले जाकर बेचना था। सिरसली गांव में बड़ी गाड़ी आती तो लोगों को शक हो जाता, इसलिए टाटा मैजिक का इस्तेमाल किया।

शुक्रवार सुबह जिला आपूर्ति अधिकारी चमनलाल शर्मा के निर्देश पर आपूर्ति निरीक्षक बड़ौत अमित कुमार श्रीवास्तव बड़ौत व आपूर्ति निरीक्षक कृष्णा कुमारी बागपत बिनौली थाने पहुंचे और राशन की जांच की। आपूर्ति विभाग के मुताबिक, गाड़ी में करीब साढ़े 13 कुंतल चावल, साढ़े पांच कुंतल गेहूं व एक कुंतल चीनी थी। जांच में साफ हो गया कि राशन कालाबाजारी कर बेचा गया था। डीएम से मिली अनुमति के बाद दुकान निलंबित कर दी गई और संतोष समेत कई अज्ञात पर मुकदमा दर्ज करा दिया गया।

दूसरी ओर राशन माफिया में खलबली मची है और वह सफेदपोश से पुलिस पर दबाव बनवाने का प्रयास कर रहे हैं।

इन्होंने कहा..

दुकान निलंबित कर दी गई है। मुकदमा दर्ज कराकर जांच की जा रही है।

चमनलाल शर्मा, जिला आपूर्ति अधिकारी-बागपत।

chat bot
आपका साथी