यातायात माह के दूसरे दिन, वितरित किए पर्चे

जागरण संवाददाता, बागपत : यातायात माह के दूसरे दिन नगर में यातायात पुलिस ने वाहन चालकों को पंपलेट्स ब

By Edited By: Publish:Mon, 02 Nov 2015 10:45 PM (IST) Updated:Mon, 02 Nov 2015 10:45 PM (IST)
यातायात माह के दूसरे दिन, वितरित किए पर्चे

जागरण संवाददाता, बागपत : यातायात माह के दूसरे दिन नगर में यातायात पुलिस ने वाहन चालकों को पंपलेट्स बांटे और नियमों की जानकारी दी। लाल व नीली बत्ती लगे वाहनों की चे¨कग भी की।

टीएसआई अनुराधा सिंघल ने बताया कि यातायात माह के दूसरे दिन सोमवार को नगर के राष्ट्र वंदना चौक पर वाहन चालकों को यातायात नियम संबंधी पंपलेटस बांटे गए। दिल्ली-यमुनोत्री हाइवे पर लाल, नीली बत्ती व काली फिल्म लगी वाहनों की चे¨कग की गई। इस दौरान 25 वाहनों के चालान किए गए तथा 7600 रुपए शमन शुल्क वसूला गया। लोगों से अपील की गई कि वाहन चलाते समय हेलमेट लगाने, दुपहिया वाहन पर तीन सवारी न बैठाने, चौपहिया वाहन पर सीट बेल्ट लगाए तथा यातायात के नियमों की जानकारी भी दी गई। वाहन चालकों को तेज गति और शराब पीकर वाहन न चलाने की हिदायत दी गई।

यातायात माह में भी नहीं रुक रहे हादसे

नवंबर को यातायात माह के रूप में मनाया जा रहा है। यातायात पुलिस वाहन चालकों व लोगों को नियमों की जानकारी देकर जागरुक रही है लेकिन उसके बावजूद ईट ढोने वाले ट्रक चालकों पर इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ रहा है। ईट ढोने वाले ट्रकों की गति यातायात माह के दौरान भी वैसी ही है जैसी पहले थी। माह के दूसरे दिन ही ईट ढोने वाले ट्रक ने स्कूटर सवार को कुचलकर मार डाला। यातायात पुलिस को ईट ढोने वाले बेलगाम दौड़ते ट्रकों के खिलाफ भी कार्रवाई करनी चाहिए।

chat bot
आपका साथी