मायके आई विवाहिता की हत्या कर लाश फेंकी

मायके में रह रही एक महिला की हत्या कर लाश फेंक दी गई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 30 May 2019 11:52 PM (IST) Updated:Thu, 30 May 2019 11:52 PM (IST)
मायके आई विवाहिता की हत्या कर लाश फेंकी
मायके आई विवाहिता की हत्या कर लाश फेंकी

बदायूं : दो दिन से लापता महिला की लाश गुरुवार सुबह संदिग्ध अवस्था में मक्का के खेत में मिली। विवाहिता बिल्सी क्षेत्र स्थित अपने मायके आई हुई थी। मायके वाले पति पर हत्या कर शव फेंकने का आरोप लगा रहे हैं। इधर, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हैंगिग से मौत होने की पुष्टि होने पर पुलिस भी उलझ गई है। क्योंकि, जो भी फांसी लगाकर खुदकशी करेगा तो उसकी लाश खेत में कैसे पहुंचेगी। कई ऐसे सवाल हैं जो सीधे तौर पर महिला की हत्या कर शव फेंकने की ओर इशारा कर रहे हैं।

थाना बिल्सी क्षेत्र के गांव नगला डल्लू निवासी अब्दुल रहमान की बेटी नाजिस (25) की शादी साढ़े छह साल पहले सम्भल के थाना रजपुरा क्षेत्र के गांव कनहुआ निवासी यामीन के साथ हुई थी। मार्च में होली के बाद से नाजिस मायके आ गई और तब से यहीं पर रह रही थी। दो दिन पहले 28 मई को नाजिस संदिग्ध अवस्था में लापता हो गई। परिजन उसकी तलाश कर रहे थे लेकिन कोई सुराग नहीं लगा।

गुरुवार सुबह गांव के बाहर मक्का के खेत में उसका शव पड़ा मिला। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घटना स्थल पर जांच की और शव कब्जे में ले लिया। मायके वालों का आरोप था कि पति ने उसकी हत्या करके शव फेंका और भाग गया है। नाजिस की कहानी, मायके वालों की जुबानी

नाजिस के मायके वालों ने पुलिस को बताया कि 22 मई को यामीन गांव आया और फोन करके नाजिस को घर से दूर बुलाया। वह अपने बच्चों को साथ ले गई। तब पति ने कहा था कि वह बच्चों को साथ लेकर क्यों आई। हालांकि, बाद में वह ससुराल आया। कुछ देर बैठकर चला गया। 28 मई की दोपहर पति पुन: आया और नाजिस को अकेले बुलाया। वह चली गई और इसके बाद लौटकर नहीं आई। पिता ने यह भी बताया कि उनके कोई बेटा नहीं है। पांच बेटियां ही हैं। सात बीघा जमीन उनके पास है। यामीन यह जमीन अपने नाम कराना चाहता था। सात जून को छोटी बेटी रुबीना का निकाह है। आरोप है कि निकाह में जमीन न बिक जाए, इस इरादे से उसने निकाह टालने के लिए नाजिस की हत्या कर दी। इसलिएयहां बने असमंजस के हालात

पुलिस ने जब पोस्टमार्टम कराया तो रिपोर्ट में हैंगिग से मौत की पुष्टि हुई। जबकि शव खेत में जमीन पर पड़ा मिला। ऐसे में यह बात उठी कि कहीं न कहीं नाजिस ने खुदकशी की मगर खेत में आसपास कोई पेड़ नहीं है। इससे यह बात खारिज हो जाती है कि नाजिस ने फांसी लगाकर खुदकशी की। हालांकि पुलिस असमंजस में पड़ गई। अब तक जो स्थिति बनी, उससे यह कतई नहीं कह सकते कि नाजिस की हत्या नहीं हुई। सभी बिंदु हत्या की ओर इशारा कर रहे हैं। हालांकि पुलिस मामले में कुछ भी खुलकर नहीं बोल पा रही है। वर्जन ::

परिजनों से शव का अंतिम संस्कार करने को कहा है। उनके लौटने पर पता करेंगे कि नाजिस ने फांसी कहां लगाई या फिर उसके साथ क्या हुआ। क्या वजह थी। वह दो दिन से लापता थी तो पुलिस को सूचना क्यों नहीं दी। परिजनों से पूछताछ में सच्चाई का पता लग सकता है।

- धर्मेद्र गुप्ता, इंस्पेक्टर बिल्सी

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी