गला दबाकर विवाहिता की हत्या

11 माह पूर्व ससुराल में आई विवाहिता की गला दबाकर हत्या कर दी गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 02 Jun 2019 12:03 AM (IST) Updated:Sun, 02 Jun 2019 06:28 AM (IST)
गला दबाकर विवाहिता की हत्या
गला दबाकर विवाहिता की हत्या

बदायूं : 11 माह पूर्व जब स्वाति ने दुल्हन के रूप में नया जीवन शुरू किया, तब उसने यही नहीं सोचा होगा कि उसकी जिंदगी 11 माह ही बची है। पति के साथ गुड़गांव में रही लेकिन न जाने ऐसी क्या बात हुई कि पति ने गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। शव ससुराल में पड़ा था और पति समेत ससुरालीजन फरार हैं। परिजनों ने दहेज की खातिर हत्या की तहरीर पुलिस को दी है। पुलिस का कहना है कि घटनास्थल गुड़गांव का है, इसलिए मुकदमा वहीं पर दर्ज किया जाएगा। फिलहाल, पोस्टमार्टम के बाद परिजन शव अपने साथ ले गए।

बिसौली क्षेत्र के गांव परौलिया निवासी स्वाती (25) पुत्री स्वर्गीय रहवारी की शादी करीब 11 माह पूर्व बिल्सी क्षेत्र के गांव निजामपुर निवासी राजीव के साथ हुई थी। राजीव गुड़गांव में नौकरी करता है। परिजनों के मुताबिक शादी के बाद वह स्वाती को भी अपने साथ ले गया था। स्वाती के भाई राकेश ने बताया कि शनिवार सुबह राजीव ने मोबाइल पर कॉल करके बताया कि स्वाती की तबीयत खराब है। उसे आकर देख लो। इस पर वे सभी पूर्वाह्न करीब साढ़े 11 बजे निजामपुर गांव पहुंचे तो ससुराल पक्ष के लोग फरार थे। घर में केवल स्वाती की लाश चारपाई पर पड़ी थी। जानकारी पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव पोस्टमार्टम को भेज दिया। दोपहर बाद पोस्टमार्टम के बाद रिपोर्ट में गला दबाकर हत्या की पुष्टि हुई है। वहीं, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत करीब 24 घंटे पहले बताई जा रही है। इसको लेकर तमाम सवाल खड़े हो गए हैं। पुलिस ने आस पड़ोस के ग्रामीणों से जानकारी की तो पता चला कि राजीव रात में आया था। वर्जन

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में विवाहिता की गला दबाकर हत्या होने की पुष्टि हुई है। हत्या गुड़गांव में की गई थी। इसलिए घटना का मुकदमा वहीं पर दर्ज होगा। मायके वाले भी हत्या कर शव वहीं से लाने की बात कह रहे हैं। पड़ताल की जा रही है, जो भी सच्चाई निकलकर आएगी उसके अनुसार कार्रवाई होगी।

- धर्मेद्र गुप्ता, इंस्पेक्टर बिल्सी

chat bot
आपका साथी