सेक्शन इंजीनियर की टीम ने किया ट्रैक का मुआयना

बरेली-कासगंज रेलवे लाइन में गुरुवार रात ट्रैक फैक्चर होने के तीसरे दिन शनिवार को ट्रैक का मुआयना किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jan 2019 01:00 AM (IST) Updated:Sun, 20 Jan 2019 01:00 AM (IST)
सेक्शन इंजीनियर की टीम ने किया ट्रैक का मुआयना
सेक्शन इंजीनियर की टीम ने किया ट्रैक का मुआयना

उझानी : बरेली-कासगंज रेलवे लाइन में गुरुवार रात ट्रैक फैक्चर होने के तीसरे दिन शनिवार को बरेली से सेक्शन इंजीनियर ने ट्रैक का मुआयना किया। साथ ही वहां लगे काशन से गाड़ियां धीमी गति से गुजारी गईं। हालांकि मुआयने के दौरान गाड़ियां रोकी गईं।

कोतवाली क्षेत्र के गांव गठौना के समीप शुक्रवार की रात में करीब एक बजे के करीब पटरी को पैट्रोल मैन फखरे आलम चेक करते हुआ आ रहा था। देखा कि ट्रैक में फैक्चर हो गया तो मामले की सूचना कंट्रोलरूम को दी। रात में ही काशन लगाकर ट्रेनों को धीमी गति से गुजारने का सिलसिला शुरू हुआ। वहीं कासगंज से बरेली जा रही मालगाड़ी भी लगभग 40 मिनट तक उझानी पर ही रोकी गई। शनिवार सुबह सेक्शन इंजीनियर मसूद अली अपने दल बल के साथ आकर जोडी गई लाइन की जांच की। ट्रेनों को यहां से धीमी गति से निकलवाने का निर्देश दिया। ऐसे में गाड़ियां काफी देर से निकलीं। नतीजतन मुसाफिरों को स्टेशन पर घंटों प्रतीक्षा करना पड़ी। 30 की स्पीड से गुजर रही ट्रेन

- स्टेशन अधीक्षक पारस चंद्र प्रवीन ने बताया कि काशन वाले ट्रैक से ट्रेन व मालगाड़ी को 30 की स्पीड से गुजारा जा रहा है। जिस जगह फैक्चर हुआ है। वहीं जल्द ही बे¨ल्डग कराई जाएगी। इसकी वजह है कि पहले रेलवे ट्रैक के छोटे टुकड़े लेता था। जबकि अब एक स्टेशन से दूसरे स्टेशन तक एक ही पटरी डाली जाती है। पूरी पटरी बदलने में वक्त लगेगा। ऐसे में उस स्थान को बेल्ड कर दिया जाएगा। उसकी सपोर्ट में क्लेंप लगाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी