ग्रामीणों ने पीएनबी बैंक पर काटा हंगामा

By Edited By: Publish:Tue, 02 Sep 2014 12:38 AM (IST) Updated:Tue, 02 Sep 2014 12:38 AM (IST)
ग्रामीणों ने पीएनबी बैंक पर काटा हंगामा

बदायूं, उसावां : भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री जन धन योजना के खाते खोलने में व्याप्त अनियमितताओं को लेकर स्थानीय पीएनबी शाखा पर जमकर हंगामा किया। शाखा प्रबंधक ने खाता खोलने को लेकर लगाए आरोप निराधार बताए हैं।

कस्बे में एसबीआई तथा पीएनबी की ही महज दो शाखाएं हैं। स्टेट बैंक ने जन धन योजना के खाते खोलने की जिम्मेदारी अपने स्थानीय बीसी को दे रखी है। मगर ग्रामीण बैंकों में खोले गए खातों को ही तरजीह देते हैं। जिसकी वजह से पीएनबी की शाखा पर महिलाओं-पुरुषों का हुजूम लग गया। एक तरफ जहा जन धन योजना के तहत खाते खोलने में बैंक कर्मियों के पसीने छूट रहे हैं। वहीं बैंकों के ग्राहकों को भी लेनदेन करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। सोमवार को भाजयुमो के कुछ कार्यकर्ता जिला महामंत्री सौरभ तोमर की अगुवाई में पंजाब नेशनल बैंक की शाखा पर पहुंच गए और बैंक कर्मियों पर आर्थिक समझौता कर खाता खोलने में भेदभाव का आरोप जड़ते हुए बैंक के सामने प्रदर्शन किया। जिसकी सूचना पर एसआई आकाश कुमार पुलिस फोर्स के साथ पहुंच गए। भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने यह भी आरोप लगाया कि आज बैंक कर्मियों ने महज दो सौ फार्म ही दिए थे जो लोगों की संख्या के अपेक्षा काफ कम थे। इस बावत शाखा प्रबंधक वीरपाल सिंह का कहना था कि लोगों को तीन सौ फ ार्म दिए थे। उक्त समस्त फ ार्म जमा भी कर लिए गए हैं। मंगलवार से गाव-गाव जाकर खाते खुलवाए जाएंगे। जिससे बैंक के ग्राहकों को भी दिक्कत नहीं होगी। वहीं ग्रामीणों के समय और धन की बर्बादी भी नहीं होगी। प्रदर्शन में शकर दयाल, प्रदीप कुमार सिंह, ओमेंद्र यादव, श्यामबाबू, पुष्पेंद्र, अवनीश, अजीत, हरिभजन आदि मौजूद थे।

बिसौली : प्रधानमंत्री जन धन योजना के खाते खुलवाने के लिए बैंकों में भारी भीड़ जुट रही है जिससे लोगो को भारी असुविधा का सामना करना पड रहा है। किसी बैंक में तो लंबी लाइन लग रही है तो किसी में लोगो के फ ार्म जमा कर इधर-उधर बैठने को कह दिया गया है।

जन धन योजना के खाते खुलवाने के लिए लोगों की भारी भीड़ सभी बैंकों में उमड़ रही है चूंकि कर्मचारियों की संख्या सीमित हो ने के कारण लोगों को अपेक्षा के अनुरूप खाते नहीं खुल पा रहे हैं। सोमवार को न गर की पंजाब नेशनल बैंक में भारी संख्या में ग्रामीण व नागरिक खाता खुलवाने पहुचे थे। लोगों को इस भीषण गर्मी में धूप में बैक के बाहर खड़ा रहना पड़ा।

chat bot
आपका साथी