बिजलीघर का निरीक्षण करने पहुंचे नोडल अधिकारी

कार्यशाला बिजलीघर का मंगलवार को बरेली से आए नोडल अधिकारी ने अपनी कार्यशाला बिजलीघर का मंगलवार को बरेली से आए नोडल अधिकारी ने अपनी टीम के साथ औचक निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Oct 2019 12:18 AM (IST) Updated:Wed, 16 Oct 2019 06:02 AM (IST)
बिजलीघर का निरीक्षण करने पहुंचे नोडल अधिकारी
बिजलीघर का निरीक्षण करने पहुंचे नोडल अधिकारी

जागरण संवाददाता, बदायूं : कार्यशाला बिजलीघर का मंगलवार को बरेली से आए नोडल अधिकारी ने अपनी टीम के साथ औचक निरीक्षण किया। इस दौरान बिजलीघर में मरम्म्त का काम चल रहा था। उन्होंने अभिलेखों समेत सफाई व्यवस्था देखी। परिसर में ही बने इस बिजलीघर को जोड़ने वाली सड़क खस्ताहाल मिली। जलभराव खत्म करने को यहां मिट्टी डाली गई थी। ऐसे में अधीक्षण अभियंता राजीव कुमार को सेकेंड्री व‌र्क्स की टीम से यहां काम कराने के निर्देश दिए। हालांकि बिलिग व्यवस्था दुरुस्त मिलने पर अवर अभियंता पवन कुमार की सराहना की। दीपावली पर मशीनों में फाल्ट से कटौती न हो। ऐसे में यहां ओसीबी व वीसीबी मशीनों की सफाई के साथ ही टेपिग का काम पूरा किया गया। कमजोर वायरिगों को दुरुस्त किया गया। वहीं दोपहर में नोडल अधिकारी व बरेली नगरीय क्षेत्र की टेस्ट डिवीजन के अधिशासी अभियंता करनसिंह भी यहां टीम के साथ पहुंचे। उन्होंने मशीनों का रखरखाव के साथ ही अभिलेखों में बकाएदारों की सूची, कनेक्शन काटे जाने की स्थिति समेत फीडरों पर होने वाली सप्लाई की खपत का लेखाजोखा देखा।

अधिकारियों-कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द

- दीपावली पर विद्युत विभाग में तैनात सभी अधिशासी अभियंताओं, एसडीओ, अवर अभियंता समेत लाइन स्टाफ की छुट्टियां रद्द कर दी हैं। भैयादूज तक किसी को भी छुट्टी नहीं मिल सकेगी। सभी को अपने-अपने क्षेत्र के बिजलीघरों से जुड़ी लाइनों की मरम्मत का काम जल्द निपटाने का निर्देश दिए हैं।

जेई को लगी चोट, नए को सौंपा प्रभार

मीराजी चौकी बिजलीघर पर तैनात अवर अभियंता संतोष कनौजिया को पिछले दिनों चोट लग गई थी। अधिशासी अभियंता वाइएस राघव ने बताया कि उनके अवकाश पर होने के कारण इस बिजलीघर की जिम्मेदारी मीरासराय बिजलीघर के जेई मुहम्मद कुरैशी को सौंपी है। संतोष कनौजिया के पास कुरऊ बिजलीघर का भी प्रभार था। उस बिजलीघर को नवादा बिजलीघर पर तैनात अवर अभियंता सचिन कुमार की देखरेख में छोड़ा गया है।

chat bot
आपका साथी