जीरो बैलेंस पर खाते न खोलने पर जताया रोष

By Edited By: Publish:Wed, 10 Sep 2014 01:14 AM (IST) Updated:Wed, 10 Sep 2014 01:14 AM (IST)
जीरो बैलेंस पर खाते न खोलने पर जताया रोष

बदायूं, सहसवान : ब्लाक काग्रेस कमेटी की गाव आलमपुर में हुई बैठक में प्रधानमंत्री जन धन योजना के खाते जीरो बैलेंस पर न खोलने पर रोष जताया। उन्होंने एलडीएम से शाखा प्रबंधक के खिलाफ कार्रवाई की माग की गई और कार्रवाई न होने पर आदोलन की चेतावनी दी गई।

कांग्रेसियों की बैठक में पूर्व जिला महासचिव बश्शन खा ने कहा कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया शाखा शहबाजपुर में प्रधानमंत्री जन धन योजना के तहत खाता खोलने जाने वाले लोगों से अभद्रता की जाती है। उनसे कहा जाता है कि छह सौ रुपये से कम में खाता नहीं खुलेगा। साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि बैंक पर दिन भर दलालों का जमावड़ा लगा रहता है। काग्रेसियों ने माग की कि शून्य बैलेंस पर खाते खोले जाएं और शाखा प्रबंधक का स्थानान्तरण किया जाए। साथ ही चेतावनी दी कि जल्द कार्रवाई न होने पर आदोलन किया जाएगा। इस मौके पर धर्मदेव तिवारी, विनोद चौहान, डा.इमरान समी अहमद, अनूप कुमार, शरीफ खा, रामनिवास लोधी, शमीलउद्दीन, कमर कुरैशी, विक्की आदि मौजूद रहे। इस बाबत शाखा प्रबंधक मधुकर मिश्रा का कहना था कि सभी आरोप निराधार हैं।

नहीं खोल रहे जन धन योजना के खाते

कादरचौक : ब्लाक क्षेत्र में एक ही भारतीय स्टेट बैंक है जिसमें बैंक मैनेजर प्रधानमंत्री जन धन योजना के खाते नहीं खोल रहा है। जिससे आम आदमी में रोष व्याप्त है। यह खाते प्रत्येक बैंक खोल रही है।

मंगलवार को ततारपुर, मामूरगंज, नौली फ तुआबाद, नरायनपुर आदि गांवों के लोग कादरचौक ब्लाक एसबीआई शाखा पहुंचे। वहां पर बैंक मैनेजर ने लोगों को बैंक परिसर से बाहर कर दिया। इससे उन लोगों नें बैंक पर ही हंगामा किया। आरोप है कि खाता खेलने के लिए फार्म मागने पर अभद्रता की जा रही है। बैंक मैनेजर ने कहा कि आप लोग हमारे बीसी प्वाइंट पर जाकर खुलवाए। अगर कोई व्यक्ति किसी प्वाइंट पर जाता है तो उक्त लोग खाता खोलने पर कह देते हैं कि हमारा यह क्षेत्र नहीं है। आप बैंक पर जाकर खाते खुलवाए।

chat bot
आपका साथी