एक नवंबर से लगेंगी एमबीबीएस की क्लास

राजकीय मेडिकल कालेज में पठन-पाठन और प्रैक्टिकल की व्यवस्था पूरी हो गई है। इस पर शासन ने एमबीबीएस का दूसरा बैच चलाने की अनुमति दे दी है। कालेज को काउंसिलिग सेंटर भी बना दिया है। लॉकडाउन के समय से पहले बैच की कक्षाएं आनलाइन चल रही थी। अब इन्हें भी एक नवंबर से कालेज में लगाने के निर्देश जारी किए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Oct 2020 12:55 AM (IST) Updated:Sat, 24 Oct 2020 12:55 AM (IST)
एक नवंबर से लगेंगी एमबीबीएस की क्लास
एक नवंबर से लगेंगी एमबीबीएस की क्लास

जेएनएन, बदायूं : राजकीय मेडिकल कालेज में पठन-पाठन और प्रैक्टिकल की व्यवस्था पूरी हो गई है। इस पर शासन ने एमबीबीएस का दूसरा बैच चलाने की अनुमति दे दी है। कालेज को काउंसिलिग सेंटर भी बना दिया है। लॉकडाउन के समय से पहले बैच की कक्षाएं आनलाइन चल रही थी। अब इन्हें भी एक नवंबर से कालेज में लगाने के निर्देश जारी किए हैं।

बदायूं और उझानी के बीच आगरा स्टेट हाईवे पर बने मेडिकल कालेज में आधी तैयारियों के साथ ओपीडी व पहले बैच की पढ़ाई शुरू हुई। अध्ययन कक्ष, छात्रावास और प्रैक्टिकल की व्यवस्था पूरी न होने से दूसरे बैच की अनुमति नहीं मिल रही थी। दिल्ली से आई टीम ने दो बार निरीक्षण कर कमियों को दूर कराया। इस पर अब शासन ने अनुमति दे दी है। पहले बैच में 100 छात्र-छात्राओं को प्रवेश मिला था। दूसरे बैच में भी इतने ही मेडिकल छात्रों को यहां दाखिला मिल सकेगा। सात महीने से प्रथम बैच की कक्षाएं भी आनलाइन चल रही हैं। लेकिन, अब एक नवंबर से कक्षाएं शुरू कराने की गाइड लाइन भी जारी की गई है। कालेज प्रशासन ने इस संबंध में निर्देश भी जारी कर दिए हैं।

विर्जन :

एमबीबीएस के दूसरे बैच की अनुमति मिल गई है। कालेज को काउंसिलिग सेंटर भी बनाया गया है। एक नवंबर से एमबीबीएस प्रथम बैच की कक्षाएं लगाने के निर्देश मिले हैं। इसकी तैयारी शुरू कर दी है।

- डा.आरपी सिंह, प्राचार्य राजकीय मेडिकल कालेज

chat bot
आपका साथी