एक और बच्ची की मौत, मृतकों की संख्या हुई छह

सहसवान : कोतवाली क्षेत्र में शुक्रवार देर शाम हुए सड़क हादसे में घायल एक और बच्ची की इला

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Feb 2018 02:53 AM (IST) Updated:Sun, 18 Feb 2018 02:53 AM (IST)
एक और बच्ची की मौत, मृतकों की संख्या हुई छह
एक और बच्ची की मौत, मृतकों की संख्या हुई छह

सहसवान : कोतवाली क्षेत्र में शुक्रवार देर शाम हुए सड़क हादसे में घायल एक और बच्ची की इलाज के दौरान मौत हो गई। उसकी मौत के बाद हादसे में मरने वालों की संख्या छह हो गई। चार घायलों की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है और दो का बरेली व दो का अलीगढ़ में उपचार चल रहा है। इधर, गांव में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है और मृतकों के घर आने जाने वालों का तांता लगा हुआ है। देर शाम मृतकों के शव गांव पहुंचे तो गांव में एक बार फिर कोहराम मच गया। दो शवों को उनके परिजन अपने गांव ले गए और दो शवों की गांव के पास ही अंत्येष्टि कर दी गई।

जरीफनगर थाना क्षेत्र के गांव कुंवरपुर चांदन निवासी नानक ¨सह की पुत्री सीमा की शादी बिल्सी थाना क्षेत्र के गांव सिरतोल निवासी राजपाल के साथ हुई है। शुक्रवार को नानक ¨सह के परिजन और रिश्तेदार बोलेरो से सीमा के पुत्र के नामकरण संस्कार में शामिल होने गए थे। शाम को यह लोग वापस आ रहे थे तभी सहसवान बिसौली रोड पर गांव केशों की मढैया के पास कार की सामने से आ रही गन्ना लदी ट्रैक्टर ट्राली से जबरदस्त भिडं़त हो गई। हादसे में बोलेरो चालक श्रीराम पुत्र खेमकरन, देवेंद्र की पत्नी रूपवती, पुत्री दन्नुकी निवासी कुंवरपुर और देवेंद्र की गांव लौहगढ़ थाना अलीगढ़ निवासी साली ऊषा व साले के पुत्र चुन्नू की मौके पर ही मौत हो गई थी। जबकि जालिम उसकी पत्नी अनारा, देवेंद्र का साला संतोष, नानक की पत्नी कमला, पुत्र दीपक, पुत्री कामिनी, जोगेंद्र की पत्नी मधु, नेपाली की पत्नी कुसुमा, पुत्री डाली, कल्लू का पुत्र राहुल और ट्रैक्टर सवार गांव दियोहरा शेखपुर निवासी रामनिवास घायल हो गए थे।

घायलों को सीएचसी से प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। वहां से परिजन हालत नाजुक होने पर मधु और राहुल को अलीगढ़ और संतोष व डॉली को बरेली ले गए। परिजनों ने बताया कि शनिवार भोर में इलाज के दौरान डॉली (7) पुत्री नेपाली की मौत हो गई। शनिवार शाम को पोस्टमार्टम के बाद मृतकों के शव गांव पहुंचे तो एक बार फिर कोहराम मच गया। ऊषा और चुन्नू के शव को उनके परिजन अपने गांव लौहगढ़ जनपद अलीगढ ले गए और बाकी शवों का गांव के पास ही अंतिम संस्कार कर दिया गया। इस मामले में नानक ¨सह की ओर से ट्रैक्टर चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।

पच्चीस किमी दूर आकर भिड़े एक ही गांव के वाहन

सहसवान : इसे इत्तेफाक कहें या कुछ और कि शुक्रवार को नगर से बिसौली जाने वाले मार्ग पर जिसे बोलेरो और ट्रैक्टर ट्राली में भिडं़त हुई, वह दोनों वाहन गांव कुंवरपुर चांदन के ही हैं। बोलेरो गांव निवासी ओमेन्द्र ¨सह की है और ट्रेक्टर ट्राली वीरेन्द्र की बताई जा रही है। लोगों में चर्चा थी कि एक ही गांव के दो वाहन तकरीबन 25 किमी दूर आकर आपस में टकराए और आधा दर्जन लोगों की जान चली गई।

इंसेट ..

सुबह ढोलक की थाप, शाम को पसरा मातम

सहसवान : शुक्रवार को सुबह नानक ¨सह के परिवार में नामकरण संस्कार में जाने की तैयारियों की चहल पहल थी। महिलाएं बच्चों में कार्यक्रम में शामिल होने की खास उत्सुकता थी और महिलाओं ने ढोलक की थाप पर मंगल गीत गाए। परिवार के शेष लोगों ने नामकरण संस्कार में जाने वाले सभी लोगों को खुशी खुशी विदा किया उन्हें तो सपने में भी गुमान नहीं था कि इनमें से आधा दर्जन लोग काल कवलित हो जाएंगे और शेष घायल हो जाएंगे लेकिन नियति को कुछ और ही मंजूर था और हुआ भी वही। शाम को जब ग्रामीण दावत में गए लोगों का इंतजार कर रहे थे तभी यह मनहूस खबर पहुंची कि सभी लोग हादसे का शिकार हो गए हैं। यह खबर सुनते ही गांव में कोहराम मच गया और सभी लोग अपनों की सलामती की दुआ मांगते हुए मौके की ओर दौड़ पडे़।

चालक श्रीराम के घर पसरा था सन्नाटा

सहसवान : हादसे के शिकार बोलेरो चालक श्रीराम के घर शनिवार को सन्नाटा पसरा हुआ था। घर के बाहर गलियारे में बैठी महिलाएं हादसे के बारे में चर्चा कर रही थी। उन्होंने बताया कि श्रीराम के परिवार में पत्नी चन्द्रवती के अलावा पुत्र बागडी (18), अजय (10) और पुत्री ओमवती (7) वर्ष हैं। एक पुत्री सुनीता की शादी हो चुकी है। बड़ा बेटा और पत्नी पीएम हाउस गए हुए थे और दोनों मासूम बच्चे बराबर में रहने वाले एक व्यक्ति के घर में बैठे हुए थे। इसके चलते श्रीराम के घर में सन्नाटा पसरा हुआ था।

chat bot
आपका साथी