तेल चोर में चालक बर्खास्त, कंडक्टर को जेल

By Edited By: Publish:Tue, 02 Sep 2014 12:04 AM (IST) Updated:Tue, 02 Sep 2014 12:04 AM (IST)
तेल चोर में चालक बर्खास्त, कंडक्टर को जेल

बदायूं : तेल चोरी करने पर रोडवेज के एआरएम जेपी सिंह ने एक नियमित रोडवेज बस चालक को बर्खास्त कर दिया। जबकि एक चालक व तीन परिचालक समेत पांच लोगों के खिलाफ कार्रवाई की है। इसमें एक परिचालक को जेल भेज दिया गया है।

रोडवेज में बस चालक चंद्रवीर सिंह पर दो साल पहले 110 तेल चोरी का आरोप लगा। मामले की जांच पीलीभीत व बरेली के एआरएम से कराई गई थी। जांच में चालक को दोषी पाया गया है और उसे बर्खास्त करने की संस्तुति एआरएम जेपी सिंह ने कर दी। तेल चोरी के साथ बिना टिकट यात्री ले जाने वालों पर भी कार्यवाही की गई। कुछ ही दिन पहले चेकिंग के दौरान 22 बिना टिकट यात्री ले जाने पर बस के परिचालक जितेंद्र कुमार की संविदा भी समाप्त कर दी गई है। वहीं कादरचौक पर परिवहन मुख्यालय की टीम ने बसों की चेकिंग की थी। यहां बस में 7 बिना टिकट यात्री पाए गए थे। एआरएम ने बताया कि बस के परिचालक मोहम्मद राशिद पर एफआईआर कराकर उसे जेल भेज दिया गया और उसकी संविदा भी समाप्त कर दी गई है। विभाग ने दो और लोगों पर कार्यवाही करते हुए उनकी वेतन वृद्धि रोक दी है। पहला एक परिचालक हेमंत कुमार को बस से दुर्घटना हो जाने पर मौके से भाग जाने की वजह से उसकी वेतन वृद्धि रोक दी है, दूसरा रोडवेज बस के चालक सगीर अहमद को एक मोटर साइकिल का एक्सीडेंट करने की वजह से उसकी वेतन वृद्धि रोकी गई है।

- तेल चोरी, बिना टिकट यात्रा कराने व नियम से काम न करने वाले कर्मचारियों को बक्शा नहीं जाएगा। अगर कोई भी चालक या परिचालक गड़बड़ी करता हुआ पाया गया तो उसपर कठोर कार्यवाही की जाएगी।

- जेपी सिंह, एआरएम रोडवेज

chat bot
आपका साथी