मांगा सरकारी अनाज, गोद में डाल दी बेटी की लाश

औरंगाबाद टप्पा जामनी गांव में कोटे से राशन मांगने को लेकर शुरू हुए विवाद में एक किशोरी की जान चली गई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 20 Sep 2018 01:01 AM (IST) Updated:Thu, 20 Sep 2018 01:01 AM (IST)
मांगा सरकारी अनाज, गोद में डाल दी बेटी की लाश
मांगा सरकारी अनाज, गोद में डाल दी बेटी की लाश

सहसवान : औरंगाबाद टप्पा जामनी गांव में कोटे से राशन मांगने को लेकर शुरू हुए विवाद में एक किशोरी की जान चली गई। उसके पिता ने कोटेदार व प्रधान से कुछ दिन पूर्व राशन दिलाने की गुहार लगाई मगर उसे राशन के बदले दुत्कार के साथ पिटाई मिली। बात यहीं खत्म नहीं हुई। आरोपितों ने अब राशन के बदले व्यक्ति की गोद में उसकी बेटी की लाश डाल दी।

किशोरी की पीटकर हत्या करने के मामले में भले ही पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मारपीट की पुष्टि न हुई हो लेकिन उसके पिता की ओर से लगाए आरोपों को अगर सच माना जाए तो छोटे-मोटे विवादों के निस्तारण में पुलिस अभी भी शिथिलता बरत रही है। वजह है कि 11 सितंबर को भी किशोरी के पिता बृजपाल के साथ आरोपित पक्ष ने मारपीट की थी। बृजपाल का कसूर महज इतना था कि वह प्रधान रामस्वरूप के घर यह गुहार लगाने गया था कि उसे थोड़ा बहुत राशन कोटेदार से मिल जाऐ तो परिवार का पेट पालने में आसानी होगी। बृजपाल ने बताया कि जब वह प्रधान के घर गया और कोटेदार से समय पर राशन दिलाने की गुहार लगाई तो उसके साथ प्रधान समेत परिजनों ने गाली-गलौज की थी। विरोध किया तो पीटकर वहां से भगा दिया। इसकी तहरीर भी वह कोतवाली लेकर पहुंचा लेकिन पुलिस ने तहरीर लेकर रख ली और एनसीआर तक दर्ज नहीं की। नतीजतन आरोपित पक्ष के हौंसले बढ़ गए और मंगलवार को पीड़ित की बेटी के साथ गाली-गलौज और मारपीट कर दी। बदहवास हालत में लौटी थी बेटी

बृजपाल ने बताया कि उसका खेत घर से करीब 50 मीटर की दूरी पर है। प्रीति बदहवास हालत में भागती हुई घर पहुंची और पिता से लिपट गई। बताया कि आरोपितों ने उसे बेवजह बहुत मारा है और पेट में दर्द हो रहा है। इस पर आनन-फानन में परिवार के लोग उसे इलाज कराने के लिए लेकर चल पड़े लेकिन कुछ देर बाद उसे खून की उल्टी हुई और सांसें थम गईं। वर्जन ::

11 तारीख को मारपीट और तहरीर का मामला फिलहाल संज्ञान में नहीं है। अगर ऐसा हुआ है तो वाकई लापरवाही हुई है। इसकी जांच कराई जाएगी। वादी का बयान भी दर्ज कराएंगे। ताकि दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जा सके।

- डॉ. एसपी ¨सह, एसपी देहात

chat bot
आपका साथी