बरेली-कासगंज रेलवे ट्रैक का सीआरएस निरीक्षण अटका

जागरण संवाददाता बदायूं बरेली-कासगंज रेलवे ट्रैक पर इलेक्ट्रिक लाइन का काम पूरा हो चुका है। इसका सीआरएस निरीक्षण होने के बाद इलेक्ट्रिक ट्रेनों का संचानल शुरू हो जाएगा। लेकिन कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के चलते यह सीआरएस निरीक्षण अभी तक लटका हुआ है। अभी इसकी तारीख तय नहीं हो सकी है। इससे रेलवे ट्रैक पर इलेक्ट्रिक ट्रेन चलने का इंतजार बढ़ गया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Jul 2020 12:06 AM (IST) Updated:Thu, 23 Jul 2020 12:06 AM (IST)
बरेली-कासगंज रेलवे ट्रैक का सीआरएस निरीक्षण अटका
बरेली-कासगंज रेलवे ट्रैक का सीआरएस निरीक्षण अटका

जागरण संवाददाता, बदायूं : बरेली-कासगंज रेलवे ट्रैक पर इलेक्ट्रिक लाइन का काम पूरा हो चुका है। इसका सीआरएस निरीक्षण होने के बाद इलेक्ट्रिक ट्रेनों का संचानल शुरू हो जाएगा। लेकिन, कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के चलते यह सीआरएस निरीक्षण अभी तक लटका हुआ है। अभी इसकी तारीख तय नहीं हो सकी है। इससे रेलवे ट्रैक पर इलेक्ट्रिक ट्रेन चलने का इंतजार बढ़ गया है।

बरेली-कासगंज रूट पर इलेक्ट्रिक ट्रेनों के संचालन को इलेक्ट्रिक लाइन बिछाने का काम चल रहा था। यह काम कार्यदायी संस्था रेल विकास निगम लिमिटेड (आरवीएनएल) ने किया। पिछले माह संस्था ने बमियाना से बरेली के बीच बचे अधूरे काम को भी पूरा कर लिया था। इसके बाद गोरखपुर के अधिकारियों का निरीक्षण होना था। जिन्हें इलेक्ट्रिक संबंधी कार्यों पर गौर करके अपनी रिपोर्ट को दिल्ली सीआरएस कार्यालय में जमा करनी थी। कोरोना काल में सब कुछ स्थगित हो गया। इसी वजह से सीआरएस निरीक्षण का कार्य भी अटका हुआ है। बता दें कि फरवरी माह 2020 में भी सीआरएस का निरीक्षण होना था, जो कि अपरिहार्य कारणों से स्थगित हो गया था जो अब तक नहीं हो सका है। इसके चलते लॉकडाउन खत्म होने के बाद भी अभी तक बरेली-कासगंज ट्रैक पर इलेक्ट्रिक ट्रेनों का संचालन शुरू नहीं हो सका है।

वर्जन ::

रेलवे ट्रैक का इलेक्ट्रिक कार्य पूरा हो चुका हैं। फिलहाल सीआरएस का निरीक्षण अग्रिम तारीख तक स्थगित है। आगे की तारीख तय होने के बाद ही सीआरएएस निरीक्षण संभव हो सकेगा।

- राजेंद्र सिंह, पीआरओ डीआरएम बरेली

chat bot
आपका साथी