इंजन ट्रायल पूरा, जल्द दौड़ेगी ट्रेन

By Edited By: Publish:Sun, 21 Sep 2014 12:07 AM (IST) Updated:Sun, 21 Sep 2014 12:07 AM (IST)
इंजन ट्रायल पूरा, जल्द दौड़ेगी ट्रेन

बदायूं : बरेली से कासगंज तक ब्राडगेज का कार्य पूरा होने के बाद पूर्वोत्तर रेलवे के अधिकारियों ने विधिवत इंजन का ट्रायल किया। कासगंज से बरेली रामगंगा तक कोई समस्या न आने से माना जा रहा है कि जल्द ही ट्रेनें दौड़ने लगेंगी।

शनिवार को कासगंज से शुभारंभ होने के बाद कछला, बितरोई, उझानी होता हुआ इंजन बदायूं में दोपहर 12:40 बजे पहुंचा। जहां डिप्टी कंस्ट्रक्शन आकाश गुप्ता, अधिशासी अभियंता निर्माण खंड मसूद अहमद ने विधिवत तरीके से नारियल फोड़कर हरी झंडी दिखाई। इस दौरान रेलवे स्टेशन के इर्द-गिर्द लोगों का जमावड़ा लगा रहा। इंजन चलने से लोग इतने उत्साहित हुए कि इंजन पर चढ़ गए। इसके बाद इंजन रामगंगा के लिए रवाना हो गया। रामगंगा से हुई वापसी में शाम 5:21 बजे इंजन दोबारा स्थानीय रेलवे स्टेशन पर पहुंचा। जहां दो मिनट रुकने के बाद इंजीनियर उसमें सवार होकर कासगंज की ओर रवाना हो गए। बदायूं में यह पहला मौका था, जहां लोगों को ब्राडगेज ट्रेन का इंजन यहां देखने को मिला।

आज भी निरीक्षण करने आएगी इंजीनियरों की टीम

शनिवार को ब्राडगेज पर इंजन ट्राइल सफल रहने से पूर्वोत्तर रेलवे के अधिकारियों ने राहत की सांस ली है। इसी के साथ ट्रेन चलाने के लिए युद्धस्तर पर कार्य शुरू करा दिया गया है। प्लेटफार्म पर कुछ काम बाकी रहने पर जल्द से जल्द कार्य निपटाने के निर्देश अधिकारियों ने ठेकेदार को दिए हैं। रविवार को बरेली से इंजीनियरों की टीम स्थानीय रेलवे स्टेशन पर आकर व्यवस्थाओं का जायजा लेगी।

chat bot
आपका साथी