लापरवाह क्रय केंद्र प्रभारी के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश

दहगवां ब्लाक के कसेर और सिलहरी में चल रहे धान क्रय केंद्र प्रभारी की लापरवाही की शिकायत मिली हैं। इस पर डीएम कुमार प्रशांत ने कार्रवाई के निर्देश दिए। उन्होंने एडीएम वित्त एवं राजस्व नरेंद्र बहादुर सिंह के साथ कंट्रोल रूम का जायजा लिया। धान खरीद में लापरवाही क्षम्य नहीं होगी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 12:25 AM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 12:25 AM (IST)
लापरवाह क्रय केंद्र प्रभारी के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश
लापरवाह क्रय केंद्र प्रभारी के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश

जेएनएन, बदायूं : दहगवां ब्लाक के कसेर और सिलहरी में चल रहे धान क्रय केंद्र प्रभारी की लापरवाही की शिकायत मिली हैं। इस पर डीएम कुमार प्रशांत ने कार्रवाई के निर्देश दिए। उन्होंने एडीएम वित्त एवं राजस्व नरेंद्र बहादुर सिंह के साथ कंट्रोल रूम का जायजा लिया। धान खरीद में लापरवाही क्षम्य नहीं होगी।

धान और मक्का की खरीद में किसानों की शिकायतों का निस्तारण कराने को कंट्रोल रूम नंबर 05832-268127 जारी किया गया है। डीएम ने अपने मोबाइल से कंट्रोल रूम के नंबर को चेक किया तो सही मिला। उन्होंने पंजिकाओं का अवलोकन किया तो पाया कि 33 धान क्रय केंद्रों पर 112 किसानों से धान खरीद हो चुकी है। एक शिकायत भी प्राप्त नहीं हुई। उन्होंने कहा कि शिकायत को प्राथमिकता से निस्तारित कराएं। किसानों से फीडबैक लिया जाए। शिकायतकर्ता से पूछा जाए कि उनकी समस्या का समाधान हुआ या नहीं और जो समाधान हुआ है उससे शिकायतकर्ता संतुष्ट है या नहीं। डीएम ने उपजिलाधिकारी को निर्देश दिए कि मक्का क्रय केंद्र म्याऊं, लाभारी एवं बिल्सी का निरीक्षण कर रिपोर्ट उपलब्ध कराएं।

chat bot
आपका साथी