70 में से पांच शिकायतों का ही निपटारा

संपूर्ण समाधान दिवस में अलग-अलग मामलों से जुड़ीं 70 शिकायतें आईं जिसमें महज पांच निस्तारित की गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 06 Feb 2019 12:31 AM (IST) Updated:Wed, 06 Feb 2019 12:31 AM (IST)
70 में से पांच शिकायतों का ही निपटारा
70 में से पांच शिकायतों का ही निपटारा

बदायूं : संपूर्ण समाधान दिवस में अलग-अलग मामलों से जुड़ीं 70 शिकायतें आईं जिसमें महज पांच मामलों का ही निपटारा हो सका। बाकी शिकायतों को संबंधित विभागों के लिए भेजा गया है। अधिकारियों को चेतावनी दी गई कि समस्याओं का जल्द से जल्द निपटारा किया जाए।

मंगलवार को सदर तहसील सभागार में डीएम दिनेश कुमार ¨सह और एसएसपी अशोक कुमार की अध्यक्षता में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। समाधान दिवस में सराय टोला निवासी बहोरन पुरी ने चकरोड पैमाइश के संबंध में शिकायत की, लटूरी लाल निवासी मीरा सराय ने खेत की पैमाइश, ग्राम ब्यौर निवासी वीरेंद्र गुप्ता ने चकरोड खुलवाने, रियोईया निवासी ऋषि पाल ने शिकायत करते हुए बताया कि उसके घर के सामने उमेश, दाताराम, राकेश घूरा डालते हैं शिकायतों को सुनने के बाद एसडीएम सदर पारसनाथ मौर्य को निर्देश दिए गए कि तुरंत मामले का निपटारा किया जाए। संपूर्ण समाधान दिवस में कुल 70 शिकायतें प्राप्त हुई, जिसमें से 5 शिकायतों का मौके पर निस्तारण हुआ। अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्राप्त शिकायतों के निस्तारण में किसी भी प्रकार शिथिलता न बरती जाए। शिकायतों को निष्पक्ष, गुणवत्तापूर्ण, समयबद्धता के साथ संबंधित अधिकारी निस्तारण कराएं। कहा कि सम्पूर्ण समाधान दिवस शासन की शीर्ष प्राथमिकता वाले कार्यक्रमों में से एक है। शिकायतों में किसी भी प्रकार की कोई शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। तहसील संपूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त विकास, विद्युत, आवास, जल निगम, स्वास्थ्य, विभाग, राजस्व, पुलिस, राशन कार्ड, शिक्षा आदि विभागों की आयी शिकायतों को गंभीरता से निस्तारित किया जाए। इस मौके पर सीएमओ डा. राजेंद्र प्रसाद, पीडी डीआरडीए अनिल कुमार, तहसीलदार आरपी चौधरी मौजूद रहे।

थर्माकोल की शिकायत पर कराई गई छापेमारी

संपूर्ण समाधान दिवस में डीएम और एसएसपी ने शहर की दुकानों में थर्माकोल एवं प्लास्टिक के गिलासों के संबंध में जिला स्तरीय अधिकारी को भेजकर निरीक्षण कराया। शहर के ज्ञान सागर रस्तोगी पुत्र प्रेम सागर रस्तोगी के किराने की दुकान में थर्माकोल एवं प्लास्टिक के गिलास पाए जाने पर 25 हजार रुपये का जुर्माना वसूलने के साथ ही जेल भेजने के निर्देश दिए। पुलिस टीम के छापेमारी करते ही अवैध कारोबारियों के होश उड़ गए।

chat bot
आपका साथी