चिकित्सकों के खाने पर खर्च होंगे 500 रुपये

जासं बदायूं कोरेाना संदिग्ध और संक्रमितों की देखरेख करने वाले चिकित्सकों को अब 500 रुपये का खाना मिलेगा। स्वास्थ्य विभाग ने दिन रात मेहनत करने वाले चिकित्सकों के खाने की धनराशि तय की है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Jun 2020 01:32 AM (IST) Updated:Wed, 24 Jun 2020 01:32 AM (IST)
चिकित्सकों के खाने पर खर्च होंगे 500 रुपये
चिकित्सकों के खाने पर खर्च होंगे 500 रुपये

जासं, बदायूं : कोरेाना संदिग्ध और संक्रमितों की देखरेख करने वाले चिकित्सकों को अब 500 रुपये का खाना मिलेगा। स्वास्थ्य विभाग ने दिन रात मेहनत करने वाले चिकित्सकों के खाने की धनराशि तय की है। इसके साथ ही संदिग्ध और संक्रमित के खाने का खर्च 100 रुपये तय किया गया है। पहले क्वारंटाइन सेंटर पर रहने वाले लोगों को खाने का 80 रुपये दिया जाता था अब यह धनराशि बढा़कर सौ रुपये की गई है। हालांकि मौजूदा वक्त में यहां आइसोलेशन वार्ड में ही संदिग्धों को क्वारंटाइन किया जा रहा है, लेकिन बाहर से आने वाले सभी प्रवासियों को होम क्वारंटाइन किया गया है। सरकारी अस्पतालों भर्ती होने वाले मरीजों को खाने की व्यवस्था सरकार की ओर से की जाती है। उनके खाने के लिए टेंडर किया जाता है। इससे पहले जब प्रवासी यहां आ रहे थे तो उनके खाने के लिए भी यहां टेंडर प्रक्रिया शुरू की गई थी। प्रवासियों को होम क्वारंटाइन किया गया तो उनके खाने के खर्च से भी प्रशासन बच गया। अब संदिग्ध या फिर संक्रमितों पर ही खर्च किया जा रहा है। उनकी देखरेख में रहने वाले चिकित्सकों पर 500 रुपये हर दिन के हिसाब से खाने पर खर्च किए जाने की व्यवस्था की गई है। इस संबंध में सीएमओ डॉ. यशपाल सिंह का कहना है कि संक्रमितों की देखरेख करने वाले चिकित्सकों के खाने पर 500 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से खर्च किए जाने का प्रावधान है। संक्रमित के खाने पर 100 रुपये खर्च किए जाते हैं।

<ढ्डद्धड्ड>--<ढ्डद्धड्ड>--<ढ्डद्धड्ड>--<ढ्डद्धड्ड>--<ढ्डद्धड्ड>--<ढ्डद्धड्ड>--<ढ्डद्धड्ड>--<ढ्डद्धड्ड>--<ढ्डद्धड्ड>--<ढ्डद्धड्ड>--<ढ्डद्धड्ड>--

chat bot
आपका साथी