अभियान चलाकर 19 वाहनों के काटे गए पायदान

शुक्रवार को 19 वाहनों के पायदान कटवाए गए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Mar 2019 12:09 AM (IST) Updated:Sat, 16 Mar 2019 12:09 AM (IST)
अभियान चलाकर 19 वाहनों के काटे गए पायदान
अभियान चलाकर 19 वाहनों के काटे गए पायदान

जेएनएन, बदायूं : वाहन के पीछे सवारी लटकाने की वजह से कछला में सड़क दुर्घटना दो महिलाओं की मौत व कइयों के घायल होने के बाद पुलिस विभाग भी डग्गामार वाहनों के खिलाफ कार्रवाई करने निकला। वाहनों के पीछे सवारियां लटकाकर चलने वाले वाहनों के पायदान कटवाए गए। पहले दिन शुक्रवार को 19 वाहनों के पायदान कटवाए गए। साथ ही भविष्य के लिए चेतावनी दी गई है कि अगर दोबारा पायदान लगवाया तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

दातागंज तिराहे पर पायदान कटने की सूचना पर कुछ वाहन चालकों ने मझिया रोड से वाहन निकालने की कोशिश की और वाहन पीछे मोड़ने लगे तो उन्हें दौड़ाकर पकड़ा गया और बिना देर किए पायदान कटवाए गए। कार्रवाई के दौरान वाहन चालकों ने फोन पर बात कराने की कोशिश की, लेकिन टीएसआइ राममिलन ने किसी से भी फोन पर बात नहीं की और साफ कहा कि सवारियां लटकाने की वजह से रोज जान जा रही हैं। वाहन चालकों को सुधरना होगा। सवारियां लटकाने वालों के खिलाफ और भी सख्त कार्रवाई की जाएगी। टीएसआइ ने बताया कि अभियान रोज चलाया जाएगा। पायदान के बाद चालक के पास की सवारी बिठाने वाली सीट को भी कटवाया जाएगा। पुलिस को पढ़ाया आचार संहिता का पाठ

जासं, बदायूं : आचार संहिता के दौरान पुलिस को क्या करना है और क्या नहीं करना है। इसकी जानकारी देने के लिए शुक्रवार को पीएसी की 35वीं वाहिनी के डिप्टी कमांडेंट व मास्टर ट्रेनर अरविद कुमार मौर्य यहां पहुंचे। पुलिस लाइन स्थित सभाकक्ष में उन्होंने अधिकारियों समेत सभी थानेदारों को आचार संहिता का पाठ पढ़ाया। साथ ही अंतिसंवेदनशील और क्रिटिकल बूथों का नक्शा बनाने की जानकारी दी। मतदाताओं को कैसे प्रोत्साहित किया जाए, इसकी जानकारी भी दी गई। ताकि मतदान का प्रतिशत बढ़ सके। वहीं जनता के प्रति अच्छा व्यवहार रखने को कहा गया। कार्यशाला में एसएसपी अशोक कुमार त्रिपाठी, एसपी सिटी जितेंद्र श्रीवास्तव, एसपी देहात डॉ. एसपी सिंह के अलावा सभी सीओ और थानेदार शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी