एसडीएम ने कोटेदारों की ली जमकर क्लास

बदायूं : भाजपा विधायक के राशन वितरण प्रणाली व्यवस्था में पारदर्शिता के लिए कड़ा रूख अपनाना की वजह से

By JagranEdited By: Publish:Sat, 29 Apr 2017 10:47 PM (IST) Updated:Sat, 29 Apr 2017 10:47 PM (IST)
एसडीएम ने कोटेदारों की ली जमकर क्लास
एसडीएम ने कोटेदारों की ली जमकर क्लास

बदायूं : भाजपा विधायक के राशन वितरण प्रणाली व्यवस्था में पारदर्शिता के लिए कड़ा रूख अपनाना की वजह से विधानसभा दातागंज के चार ब्लाकों के कोटेदारों ने खाद्यान्न उठान के लिए बैंक में पैसा जमा नहीं किया। जिसकी वजह से उनके खिलाफ एसडीएम ने कार्रवाई की संस्तुति करते हुए डीएम को रिपोर्ट भेजी है।

दातांगज के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है। जब कोटेदारों ने बैंक में पैसा जमा नहीं किया। पैसा जमा न होने की वजह गोदाम से गल्ला नहीं उठा। दातागंज भाजपा विधायक राजीव कुमार ¨सह उर्फ बब्बू ने पूर्ति विभाग के अधिकारियों को राशन वितरण प्रणाली व्यवस्था दुरुस्त रहे कई बार हड़काया व एसडीएम से गंभीरता से बात की। 23 तारीख से हर महीने उप्र राज्य खाद्य आवश्यक वस्तु निगम के गोदामों से उचित दर विक्रेता पैसा जमा करके राशन लेते हैं। इस बार अप्रैल माह में समरेर ब्लाक के चार, दातागंज के तीन, उसावां के सात, म्याऊं के ब्लाक के चार कोटेदारों ने बैंक में पैसा जमा नहीं किया। बताते हैं कि सभी कोटेदारों पर शिकायत मिलने के बाद क्षेत्रीय विधायक ने कोटेदारों के खिलाफ पूर्ति विभाग से कार्रवाई करवा दी। एसडीएम रणविजय ¨सह ने मी¨टग करके कोटेदारों की जमकर क्लास ली। नतीजा यह निकला कि कोटेदार मैदान छोड़कर भाग गए। अब दातागंज एसडीएम ने चारों गोदमों से सूची मंगवाई। चारों ब्लाकों में 18 कोटेदारों ने पैसा जमा नहीं किया। एसडीएम ने इसकी रिपोर्ट जिलाधिकारी बदायूं को भेजी है। नियमत: पैसा जमा न करने पर दुकान का निलंबन हो जाता है। एसडीएम ने बताया कि 18 कोटेदारों से एक साल का स्टाक रजिस्टर वितरण रजिस्टर मांगा गया है। इनके खिलाफ कार्रवाई तय है।

इनसेट-

किसी भी हाल में नहीं होगा जनता का शोषण

भाजपा के विधायक राजीव कुमार ¨सह उर्फ बब्बू ने दूरभाष पर बताया कि किसी भी हाल में जनता का शोषण नहीं होने देंगे। गरीबों को मिलने वाले गल्ले में पूर्व में राशन वितरण में भारी गोलमाल होता है। जिससे गरीबों का हक उन्हें नहीं मिल पाता था। राशन वितरण में किसी भी स्तर पर गड़बड़ी हुई तो कार्रवाई से बच नहीं पाएंगे।

- राजीव कुमार ¨सह उर्फ बब्बू, भाजपा विधायक, दातागंज।

chat bot
आपका साथी