ब्लड बैंक में पकड़ा गया मयखाना

बदायूं : जिला अस्पताल का ब्लड बैंक एक बार फिर सुर्खियों में है। इस बार बैंक में मयखाना पकड़ा गया। सीए

By Edited By: Publish:Fri, 26 Dec 2014 11:05 PM (IST) Updated:Fri, 26 Dec 2014 11:05 PM (IST)
ब्लड बैंक में पकड़ा गया मयखाना

बदायूं : जिला अस्पताल का ब्लड बैंक एक बार फिर सुर्खियों में है। इस बार बैंक में मयखाना पकड़ा गया। सीएमएस के छापे में शराब की बोतल समेत कुछ सामान मिलने पर वहां के स्टाफ को हटा दिया गया। शराब जिस कमरे में पी जा रही थी उसे सील किया, लेकिन सुबह को किसी ने सील तोड़ दी। घटना की रिपोर्ट डीएम को भेजी गई है।

गुरुवार की रात करीब आठ बजे शहर के रेलवे क्रासिंग निवासी व्यापारी नेता नवनीत गुप्ता कादरचौक की रिश्तेदार राधिका गुप्ता के लिए ब्लड लेने जिला अस्पताल के ब्लड बैंक गए थे। वहां पर बाहर चौकीदार मौजूद था। चौकीदार ने बताया कि अंदर कोई नहीं है। फिलहाल कुछ देर बैठें, लैब टेक्निीशियन के आने पर ब्लड मिलेगा। करीब डेढ़ घंटे बैठने के बाद भी लैब टेक्निीशियन नहीं आए। इस दौरान अंदर से कुछ आवाजें आने पर उन्हें शक हुआ तो वह ब्लड बैंक के अंदर पहुंच गए। वहां ब्लड डोनेशन रूम में शराब पी जा रही थी। यह देखने के बाद वह चुपचाप लौट आए और इसकी सूचना सीएमएस डा. एके वर्मा को दी। सूचना पर सीएमएस के अलावा डा. हरपाल सिंह और फार्मासिस्ट शाकिर अली मौके पर पहुंचे। उनके पहुंचने पर शराब पी रहा स्टाफ भाग गया। मौके पर शराब की बोतल और कुछ सामग्री मिली। सीएमएस ने उस रूम को सील कर दिया।

ब्लड बैंक स्टाफ हटाया

सीएमएस ने ब्लड बैंक में तैनात लैब टेक्नीशियन वीरसिंह, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी करन, वार्ड ब्वाय धर्मेश को वहां से हटा दिया गया। वीरसिंह को पैथोलॉजी भेजने के बाद डीके शुक्ला, स्टाफ नर्स लक्ष्मी अग्निहोत्री और शानू को ब्लड बैंक में तैनात किया गया है।

रिकार्ड भी किए जब्त

ब्लड बैंक में छापे के दौरान रात में ही रिकार्डो को देखा गया, जहां कोई भी रिकार्ड दुरुस्त नहीं पाया गया। रिकार्डो में अनियमितताएं मिलने पर उन्हें जब्त कर लिया गया। सीएमएस खुद उनका परीक्षण कर इसकी रिपोर्ट शासन को भेजेंगे।

सील बंद खुलने पर भड़के सीएमएस

ब्लड बैंक में शराब पीने के प्रकरण ने सुबह काफी तूल ले लिया। यहां तैनात स्टाफ ने सीएमएस की मर्जी के बगैर सील तोड़कर अपना कार्य शुरू कर दिया। इस पर सीएमएस आक्रोशित हो उठे। उन्होंने कहा कि जब रात में ही पूरे स्टाफ को हटा दिया गया तो वहां क्यों पहुंचे। अपने आदेशों की अवहेलना होने पर उन्होंने सीएमएस पद से इस्तीफा देने की बात भी उच्चाधिकारियों से कह दी।

- शिकायत पर मैने ब्लड बैंक में छापा मारा था। एक कमरे में कुछ लोग शराब पी रहे थे और अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गए। उन्हें चिंहित किया जा रहा है। यह शिकायतें लंबे समय से थीं, इसलिए वहां का स्टाफ हटाकर नए स्टाफ को तैनात किया गया है। पूरे प्रकरण की जानकारी डीएम को दे दी है। इसके आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

- डा. एके वर्मा, सीएमएस जिला अस्पताल

chat bot
आपका साथी