छापेमारी में दो लाख का पटाखा बरामद, दो गिरफ्तार

डीएम के निर्देश पर आबकारी पुलिस व प्रशासन की टीम ने मंगलवार को संयुक्त रूप से पूरे जिले में शराब व पटाखा की दुकानों के साथ गोदाम और शस्त्र की दुकानों का भी अभियान चलाकर सघन चेकिग की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Mar 2019 08:08 PM (IST) Updated:Wed, 20 Mar 2019 12:07 AM (IST)
छापेमारी में दो लाख का पटाखा बरामद, दो गिरफ्तार
छापेमारी में दो लाख का पटाखा बरामद, दो गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : डीएम के निर्देश पर आबकारी, पुलिस व प्रशासन की टीम ने मंगलवार को संयुक्त रूप से पूरे जिले में शराब व पटाखा की दुकानों के साथ गोदाम और शस्त्र की दुकानों का भी अभियान चलाकर सघन चेकिग की। जीयनपुर क्षेत्र के बाजार खास में दो गोदामों में छापा मारकर अधिकारियों ने दो लाख रुपये की कीमत का पटाखा बरामद कर दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया। चेकिग की इस कार्रवाई से दुकानदारों के साथ ही अनुज्ञापियों में भी हड़कंप मचा हुआ है।

शहर के मुकेरीगंज में स्थित पटाखे की दुकान में विस्फोट के उपरांत कई लोगों की मौत व दर्जनों लोगों के गंभीर रूप से झुलसने पर जिलाधिकारी शिवाकांत द्विवेदी व पुलिस अधीक्षक प्रो. त्रिलोकी सिंह के निर्देश एसडीएम सदर व सीओ सिटी ने आबकारी टीम व शहर कोतवाल विनय मिश्र के साथ शहर क्षेत्र में स्थित पटाखा की दुकानों व गोदामों के साथ ही शस्त्र की दुकानों का भी पूरे दिन चेकिग किया। चेकिग के दौरान दुकानों व गोदामों के लाइसेंस, व स्टाक का भी मिलान किया। शहर क्षेत्र में स्थित देशी, अंग्रेजी शराब व बियर की दुकानों व गोदामों पर पहुंचकर एसडीएम व सीओ ने जांच की। इस दौरान बोतल पर निर्माण तिथि सील व दुकानों को सुरक्षित करने के साथ ही चेतावनी दी। वहीं आमद व बिक्री रजिस्टर में प्रतिदिन दर्ज करने के निर्देश दिए।

सगड़ी प्रतिनिधि के अनुसार एसडीएम दिनेश मिश्रा व क्षेत्राधिकारी शीतला प्रसाद पांडेय के नेतृत्व में जीयनपुर कोतवाल आनंद सिंह ने पुलिस बल के साथ कस्बे में स्थित दर्जनों दुकानों पर छापेमारी की। जीयनपुर कस्बा के बाजारखास में स्थित पलटन कन्नौजिया की दो दुकानों व मोहम्मद हुसैन पुत्र नकी अहमद की एक दुकान पर छापा मारकर भारी मात्रा में अनधिकृत रूप से भंडारित पटाखा बरामद किया। पुलिस ने दोनों दुकानदारों को गिरफ्तार कर लिया। लालगंज प्रतिनिधि के अनुसार उपजिलाधिकारी प्रियंका प्रियदर्शिनी व सीओ अजय कुमार के नेतृत्व में मंगलवार को पटाखों की दुकानों की जांच की गई। इसमें नगर में स्थित धर्मेंद्र उर्फ भोला पुत्र स्व. लालमनी व राजेंद्र प्रसाद पुत्र रामकिशन पटाखे के लाइसेंसी दुकानदार पर पहुंचकर पटाखों सहित स्टॉक रजिस्टर चौहद्दी की जांच की गई।

सरायमीर प्रतिनिधि के अनुसार एसडीएम निजामाबाद बागीश कुमार शुक्ला व सीओ फूलपुर रविशंकर कुमार के नेतृत्व में सरायमीर कस्बे के पटाखे की दुकान छापेमारी की गई। एसडीएम व सीओ ने कस्बे स्थित मवेशीखाना पर संचालित पटाखे की दुकान पर भी पहुंचकर जांच पड़ताल की। इस दौरान कस्बे में अफरा-तफरी मच गई। जांच के दौरान पता चला के दुकान का लाइसेंस है पर किसी लालजीत पुत्र जदुवर निवासी खनिकाह के नाम से है। वह गलत तरीके से कस्बे में दुकान चलाता था। जबकि उसका लाइसेंस गांव का बना है। एसडीएम ने उसे तुरंत बंद करने का निर्देश दिया। कहा जिस जगह का लाइसेंस है वहीं दुकान लगा सकते हैं। पटाखा विस्फोट का मुख्य आरोपित गिरफ्तार

जासं, आजमगढ़ : शहर कोतवाल विनय मिश्र ने मुकेरीगंज में हुए पटाखा विस्फोट की घटना के मुख्य आरोपित शंभूनाथ गुप्त को छापा मारकर अतरौलिया क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया। इसी के साथ ही पुलिस ने इस मामले में तीन अन्य आरोपितों को भी हिरासत में लिया है। कोतवाली पुलिस का कहना है कि जिस जगह पर विस्फोट हुआ था उसी के बगल में ही शंभूनाथ की पटाखा की दुकान व गोदाम हैं। घटना के बाद से ही वह फरार चल रहा था। अन्य आरोपितों की तलाश में पुलिस की छापेमारी चल रही है।

chat bot
आपका साथी