दूसरे दिन 749 ने छोड़ी मदरसा बोर्ड की परीक्षा

उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद द्वारा संचालित मदरसा बोर्ड की परीक्षा मंगलवार से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में शुरू हो गई है। परीक्षा पांच मार्च तक चलेगी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 27 Feb 2020 06:50 PM (IST) Updated:Thu, 27 Feb 2020 06:50 PM (IST)
दूसरे दिन 749 ने छोड़ी मदरसा बोर्ड की परीक्षा
दूसरे दिन 749 ने छोड़ी मदरसा बोर्ड की परीक्षा

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद द्वारा संचालित मदरसा बोर्ड की परीक्षा में सख्ती का असर दिखने लगा है। खुफिया कैमरे लगाए जाने के कारण परीक्षार्थियों में मानसिक दबाव है। गुरुवार को इसका असर देखने को मिल गया। परीक्षा के दूसरे दिन दोनों पालियों में 749 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। परीक्षा जिले भर में 16 परीक्षा केंद्रों पर चल रही है। सुबह की पाली में 525 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ी तो शाम की पाली में 224 परीक्षार्थी केंद्र पर नहीं पहुंचे। जिला अल्पसंख्यक कल्यण अधिकारी साहित्य निकष सिंह बताया कि दूसरे दिन विभिन्न परीक्षा केंद्र का निरीक्षण किया गया। उन्होंने कहा कि मदरसा बोर्ड का फोकस नकल विहीन परीक्षा कराने पर है। इसमें हमें सफलता भी मिलने लगी है। छात्रों की अनुपस्थिति आनलाइन होगी दर्ज

आजमगढ़ : जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी ने बताया कि केंद्र व्यवस्थापकों व सह केंद्र व्यवस्थापक प्रत्येक पाली की परीक्षा शुरू होने के एक घंटे के बाद अनुपस्थित छात्रों की अनुपस्थिति मदरसा बोर्ड की वेबसाइट पर आनलाइन दर्ज की जा रही है। परीक्षा केंद्रों, परीक्षार्थियों की नामवार व कक्षावार सूची, इनकी संख्या, सह केंद्र व्यवस्थापकों की सूची, परीक्षा केंद्रों की आइडी पासवर्ड आदि की जानकारी दी गई।

chat bot
आपका साथी