दूल्हे ने मांगा बुलेट, दुल्हन ने निकाह से किया इन्कार

र (आजमगढ़) स्थानीय थाना क्षेत्र के पठान टोला मोहल्ले में निकाह के दौरान हंगामा हो गया। निकाह के दौरान दहेज में बुलट की मांग करने पर घरातियों ने दूल्हे व उसके पिता तथा छोटे भाई को बंधक बना लिया। वहीं मौके पर पहुंची पुलिस ने दूल्हे सहित तीन लोगों को हिरासत में ले लिया है। युवती ने भी ऐसे लालची युवक से शादी करने से इंकार कर दिया। वहीं घराती पक्ष ने निर्णय लिया है कि दूल्हा पक्ष ने शादी में खर्च हुए रुपये नहीं दिए तो मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Mar 2019 09:17 PM (IST) Updated:Mon, 18 Mar 2019 09:17 PM (IST)
दूल्हे ने मांगा बुलेट, दुल्हन ने निकाह से किया इन्कार
दूल्हे ने मांगा बुलेट, दुल्हन ने निकाह से किया इन्कार

जासं, सरायमीर (आजमगढ़) : स्थानीय थाना क्षेत्र के पठान टोला मोहल्ले में निकाह के दौरान उस समय हंगामा हो गया जब निकाह के दौरान दहेज में बुलेट की मांग कर लगा। इस पर घरातियों ने दूल्हे व उसके पिता तथा छोटे भाई को बंधक बना लिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने दूल्हे सहित तीन लोगों को हिरासत में ले लिया है। युवती ने भी युवक से शादी करने से इन्कार कर दिया। घराती पक्ष ने निर्णय लिया है कि दूल्हा पक्ष ने शादी में खर्च हुए रुपये नहीं दिए तो मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

क्षेत्र के पठान टोला मोहल्ला स्थित एक अल्पसंख्यक परिवार में सोमवार को शादी समारोह का आयोजन किया गया था। दोपहर करीब 2.30 बजे दरवाजे पर बरात पहुंची। घराती पक्ष ने बरातियों को पानी पिलाया। इसके बाद निकाह की रस्में शुरू हुई। तभी दूल्हे ने बुलेट गाड़ी की मांग कर दी। दूल्हे की इस मांग को सुन लड़की के परिजन घबरा गए और दूल्हे से मान-मनौवल करने लगे, लेकिन दूल्हा बुलेट की मांग को लेकर अड़ा रहा। इसके बाद मौलवी लड़की के पास पहुंच कर निकाह कुबूल करने की इजाजत मांगी तो लड़की ने दूल्हे से निकाह करने से इंकार कर दिया। लड़की पक्ष ने दूल्हे के पिता से शादी में खर्च किए गए रुपये की मांग करने लगे तो दूल्हे का पिता आना-कानी करने लगा। गुस्साए घरातियों ने दूल्हे व उसके पति व छोटे भाई को बंधक बना लिया। किसी ने इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस तीनों को हिरासत में लेकर थाने गई। देर शाम तक थाने में समझाने-बुझाने का प्रयास किया गया, लेकिन कोई ठोस कदम नहीं उठ सका। हालांकि किसी पक्ष से थाने में कोई तहरीर नहीं मिली थी।

chat bot
आपका साथी