एनजीटी के दायरे में आए मंदिर, मस्जिद व धर्मशाला

आजमगढ़ एनजीटी (राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण) के आदेश पर एडीए (आजमगढ़ विकास प्राधिकरण) की टीम ने शुक्रवार को भी नगरीय क्षेत्र में तमसा नदी के दोनों किनारों से 75 मीटर तक हुए निर्माण को चिह्नित किया। पैमाइश के बाद शनिदेव मंदिर शिव मंदिर और मजिस्द भी दायरे में आए हैं। अभियान के दौरान कुल

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Aug 2019 05:58 PM (IST) Updated:Fri, 30 Aug 2019 05:58 PM (IST)
एनजीटी के दायरे में आए मंदिर, मस्जिद व धर्मशाला
एनजीटी के दायरे में आए मंदिर, मस्जिद व धर्मशाला

जासं, आजमगढ़ : एनजीटी (राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण) के आदेश पर एडीए (आजमगढ़ विकास प्राधिकरण) की टीम ने शुक्रवार को भी नगरीय क्षेत्र में तमसा नदी के दोनों किनारों से 75 मीटर तक हुए निर्माण को चिह्नित किया। पैमाइश के बाद शनिदेव मंदिर, शिव मंदिर और मजिस्द भी दायरे में आए हैं। अभियान के दौरान कुल 87 निर्माण चिह्नित कर एनजीटी का निशान लगाया गया।

एडीए सचिव बाबू सिंह के निर्देश पर एडीए की टीम ने हथिया गांव से गौरीशंकर घाट, कदम घाट व दलालघाट तक नदी के दोनों किनारों से पैमाइश की। इस दौरान दलालघाट पर मस्जिद, गौरीशंकर घाट पर शनिदेव मंदिर, महादेव मंदिर व धर्मशाला भी 75 मीटर के दायरे में चिह्नित किए गए। इस प्रकार अब तक चले अभियान के दौरान कुल 377 आवासीय व व्यवासायिक प्रतिष्ठान चिह्नित किए जा चुके हैं। यह अभियान अभी तीन दिन और चलेगा जिसके अंतर्गत धर्मूनाला अइनिया तक नदी के दोनों किनारों से 75 मीटर तक हुए निर्माण की निशानदेही की जाएगी। टीम में एडीए के अवर अभियंता रमाशंकर वर्मा, मानचित्रकार बृजभूषण विश्वकर्मा सहित अन्य कर्मचारी शामिल थे।

chat bot
आपका साथी