आजमगढ़ के लाल को UPSC की परीक्षा में मिली सफलता, पहली बार में ही मारी बाजी; यहां से की थी तैयारी

निजामाबाद तहसील के रसूलपुर बरवा गांव निवासी जफर अब्बास के बेटे सैय्यद तालिब अहमद ने अपने पहले ही प्रयास में देश की सबसे बड़ी यूपीएससी की परीक्षा में सफलता प्राप्त की है। उन्होंने 677 वीं रैंक प्राप्त की है। सैय्यद तालिब ने बताया कि उनकी प्रारंभिक शिक्षा से लेकर बीटेक आईटी महाराष्ट्र में हुई है। उन्होंने जामिया मिल्लिया दिल्ली में कोचिंग की।

By Shoyeb Alam Edited By: Riya Pandey Publish:Wed, 17 Apr 2024 08:57 PM (IST) Updated:Wed, 17 Apr 2024 08:57 PM (IST)
आजमगढ़ के लाल को UPSC की परीक्षा में मिली सफलता, पहली बार में ही मारी बाजी; यहां से की थी तैयारी
सैयद तालिब को पहले ही प्रयास में यूपीएससी की परीक्षा में मिली सफलता

संवाद सूत्र, सरायमीर (आजमगढ़)। संघ लोकसेवा आयोग ने मंगलवार यानी 16 अप्रैल को सिविल सेवा परीक्षा- 2023 का अंतिम परिणाम जारी कर दिया। परिणाम की धमक पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भी पहुंची। 

निजामाबाद तहसील के रसूलपुर बरवा गांव निवासी जफर अब्बास के बेटे सैयद तालिब अहमद ने अपने पहले ही प्रयास में देश की सबसे बड़ी यूपीएससी की परीक्षा में सफलता प्राप्त की है। उन्होंने 677 वीं रैंक प्राप्त की है।

सैयद तालिब ने बताया कि उनकी प्रारंभिक शिक्षा से लेकर बीटेक, आईटी महाराष्ट्र में हुई है। उन्होंने जामिया मिल्लिया दिल्ली में कोचिंग की।

यह भी पढ़ें: UPSC Result 2023: ऐश्वर्यम ने दूसरे प्रयास में हासिल की 10वीं रैंक, खुशी पर झूमा परिवार, विशाखापट्टनम में इंजीनियर हैं अभी

बीटेक आइटी की डिग्री हासिल करने के बाद से ही वह लगातार सिविल सेवा परीक्षा की तैयारियों में थे। इसके लिए मुंबई में रहकर ही परीक्षा की तैयारी की। सफलता का श्रेय माता-पिता और चाचा दिया।

यह भी पढ़ें- UPSC Result 2023: सिविल सेवा परीक्षा परिणाम में चमके पूर्वांचल के मेधावी, फहराया सफलता का परचम

chat bot
आपका साथी