रेलवे माल गोदाम के लिए फरिहां में हुआ सर्वे

जनपद के आदर्श रेलवे स्टेशन के आसपास बढ़ती आबादी को देखते हुए वातावरण को शुद्ध रखने के लिए रेलवे विभाग ने रेलवे माल गोदाम को स्थानांतरण करने का निर्णय लिया है। इसके लिए विभाग ने फरिहां रेलवे स्टेशन के पास सर्वे कर भूमि चिह्नित की है। उम्मीद जताई जा रही है कि माल गोदाम फरिहां में हीं बनाया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 14 Oct 2018 10:58 PM (IST) Updated:Sun, 14 Oct 2018 10:58 PM (IST)
रेलवे माल गोदाम के लिए फरिहां में हुआ सर्वे
रेलवे माल गोदाम के लिए फरिहां में हुआ सर्वे

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : जनपद के आदर्श रेलवे स्टेशन के आसपास बढ़ती आबादी को देखते हुए वातावरण को शुद्ध रखने के लिए रेलवे विभाग ने रेलवे माल गोदाम को स्थानांतरण करने का निर्णय लिया है। इसके लिए विभाग ने फरिहां रेलवे स्टेशन के पास सर्वे कर भूमि चिह्नित की है। उम्मीद जताई जा रही है कि माल गोदाम फरिहां में हीं बनाया जाएगा।

आदर्श रेलवे स्टेशन पर लगभग डेढ़ वर्ष पूर्व गोरखपुर मंडल के पूर्व जीएम राजीव मिश्र ने निरीक्षण के दौरान स्टेशन के आस-पास घनी आबादी को देखते हुए प्रदूषण को रोकने के लिए माल गोदाम का स्थानांतरण करने का निर्देश दिया था। उन्होंने आजमगढ़ और शाहगंज रेलवे स्टेशन के बीच में किसी स्टेशन को चिह्नित कर माल गोदाम स्थानांतरण करने को कहा है। निर्देश के दो माह बाद रेलवे विभाग उनके आदेश के अनुपालन में रानी की सराय स्टेशन की जमीन को चिह्नित कर वहां माल गोदाम को सिफ्ट करने का निर्णय लिया पर यह निर्णय अधिकारियों को रास नहीं आई और मामला ठंडे बस्ते में चला गया। कई माह बीत जाने के बाद विभाग ने फिर से स्थानांतरण करने का मन बनाया और फरिहां रेलवे स्टेशन के समीप सर्वे कर भूमि चिह्नित की है। उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही माल गोदाम स्थानांतरण हो जाएगा। विभागीय अधिकारियों द्वारा फरिहां रेलवे स्टेशन के पास सर्वे कर माल गोदाम के लिए भूमि चिह्नित की गई है। उम्मीद जताई जा रही है कि वहीं माल गोदाम को सिफ्ट कराया जाएगा। हालांकि अभी इस बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता क्योंकि अभी तक कोई रिपोर्ट नहीं आई है। - राकेश कुमार ¨सह, आइओडब्ल्यू।

chat bot
आपका साथी