पूर्व सीएम की उपलब्धि पर दु‌र्व्यवस्था की चादर

जागरण संवाददाता अंबारी (आजमगढ़) फूलपुर तहसील क्षेत्र के पलिया माफी स्थित राजकीय औद्योगिक

By JagranEdited By: Publish:Sun, 10 Jan 2021 10:40 PM (IST) Updated:Sun, 10 Jan 2021 10:40 PM (IST)
पूर्व सीएम की उपलब्धि पर दु‌र्व्यवस्था की चादर
पूर्व सीएम की उपलब्धि पर दु‌र्व्यवस्था की चादर

जागरण संवाददाता, अंबारी (आजमगढ़) : फूलपुर तहसील क्षेत्र के पलिया माफी स्थित राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान उपेक्षा का शिकार हो गया है। पूरे परिसर एवं आसपास झाड़ियां उग गई हैं। संस्थान के लिए सफाईकर्मी की नियुक्ति नहीं की गई है। वहीं शिक्षण एवं प्रशिक्षण के लिए पदों के सापेक्ष शिक्षक भी नियुक्त नहीं हैं।

संस्थान का लोकार्पण पूर्व मुख्यमंत्री रामनरेश यादव ने आठ सितंबर 2002 को किया था। संस्थान को इलेक्ट्रानिक्स, इलेक्ट्रिशियन, वेल्डर, फिटर, कटिग टेलरिग ट्रेडों में मान्यता मिली है। विभिन्न ट्रेडों में कुल 106 छात्र-छात्राओं ने प्रवेश लिया है। संस्थान के लिए चार शिक्षक, एक क्लर्क एवं चार चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की नियुक्ति की गई है। कटिग एवं टेलरिग में शिक्षक व साफ-सफाई के लिए कर्मचारी की नियुक्ति नहीं की गई है। कमरों एवं परिसर में गंदगी रहती है। परिसर में घास-फूस व झाड़ियां उग गई थीं जिसे परिसर में ही जलवा दिया गया। कोरोना संक्रमण के चलते छह महीने पहले होने वाली ड्राइंग एवं प्रैक्टिकल की परीक्षाएं तो हुईं, लेकिन लिखित परीक्षाएं नहीं हो सकी हैं। कक्षाओं का संचालन भी ठीक ढंग से नहीं किया जा रहा है। प्रशिक्षण संस्थान फूलपुर के प्रभारी दयाराम ने बताया कि परीक्षाओं एवं प्रवेश की प्रक्रिया दिल्ली से होती है। आनलाइन और आफलाइन के चक्कर में परीक्षाओं की तिथि निर्धारण में देरी हो रही है। संस्थान के लिए सफाईकर्मी की नियुक्ति न होने के कारण साफ-सफाई नहीं हो पा रही है।

सम्मानित किए गए सेक्टर और बूथ अध्यक्ष

जागरण संवाददाता, सरायमीर (आजमगढ़): क्षेत्र के नंदाव मोड़ पर शनिवार की शाम आयोजित समारोह में मुख्य अतिथि एवं विधानसभा क्षेत्र निजामाबाद के प्रभारी व राज्यसभा सदस्य नीरज शेखर ने भाजपा के 11 सेक्टर व 80 बूथ अध्यक्षों को अंगवस्त्रम देकर सम्मानित किया।

इस दौरान लालगंज जिलाध्यक्ष ऋषिकांत राय ने मुख्य अतिथि को अंगवस्त्रम एवं बुके देकर उनका आभार व्यक्त किया। अध्यक्षता सरायमीर मंडल अध्यक्ष अनुपम पांडेय व संचालन डा. अजय कुमार पांडेय ने किया। इस अवसर पर शैलेश प्रजापति, नीरज मौर्य, गोरे सिंह, रामप्रकाश यादव, अखिलेश जायसवाल, गोपाल विश्वकर्मा, श्रीनाथ प्रजापति, संदीप अस्थाना आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी