जल्द जारी किया जाएगा प्रमाण पत्र

जासं, आजमगढ़ : अखिल भारतवर्षीय गोंड महासभा की बैठक रविवार को कुंवर ¨सह उद्यान में हुई। बैठक में पदाधिकारियों ने दो मिनट का मौन धारण कर पुलवामा में शहीद जवानों की गतात्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की। इस दौरान गोंड महासभा के प्रदेश उपाध्यक्ष सुआल प्रसाद गोंड ने कहा कि पूर्व में अनुसूचित जनजाति का प्रमाण पत्र निर्गत करने के लिए आवेदन किए गए लेकिन तहसीलदारों द्वारा प्रतिकूल रिपोर्ट लगाकर प्रमाण पत्र जारी नहीं किए गए। इसलिए गोंड महासभा ने अपनी परेशानी अनुसुईया उइके, उपाध्यक्ष राष्ट्रीय अनुसूचित जन जाति आयोग भारत सरकार के समक्ष रखी। उपाध्यक्ष ने समाज के सभी लोगों को आश्वासन दिया कि जल्द ही जारी किया जाएगा। बैठक की अध्यक्षता कन्हैया लाल गोंड व संचालन फिरतू गोंड ने की। इस अवसर पर अवधनरायन गोंड, भगानू गोंड, राजवंश गोंड, हीरालाल गोंड व राम दुलारे गोंड सहित आदि उपस्थित थे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Feb 2019 05:57 PM (IST) Updated:Sun, 17 Feb 2019 05:57 PM (IST)
जल्द जारी किया जाएगा प्रमाण पत्र
जल्द जारी किया जाएगा प्रमाण पत्र

जासं, आजमगढ़ : अखिल भारत वर्षीय गोंड महासभा की बैठक रविवार को कुंवर ¨सह उद्यान में हुई। बैठक में पदाधिकारियों ने दो मिनट का मौन धारण कर पुलवामा में शहीद जवानों की गतात्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की। इस दौरान गोंड महासभा के प्रदेश उपाध्यक्ष सुआल प्रसाद गोंड ने कहा कि पूर्व में अनुसूचित जनजाति का प्रमाण पत्र निर्गत करने के लिए आवेदन किए गए लेकिन तहसीलदारों द्वारा प्रतिकूल रिपोर्ट लगाकर प्रमाण पत्र जारी नहीं किए गए। इसलिए गोंड महासभा ने अपनी परेशानी अनुसुईया उइके, उपाध्यक्ष राष्ट्रीय अनुसूचित जन जाति आयोग भारत सरकार के समक्ष रखी।

उपाध्यक्ष ने समाज के सभी लोगों को आश्वासन दिया कि जल्द ही जारी किया जाएगा। बैठक की अध्यक्षता कन्हैया लाल गोंड व संचालन फिरतू गोंड ने की। इस अवसर पर अवधनरायन गोंड, भगानू गोंड, राजवंश गोंड, हीरालाल गोंड व राम दुलारे गोंड सहित आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी