जूनियर में सना परवीन व सीनियर में श्वेता प्रथम

जासं आजमगढ़ उच्च प्राथमिक विद्यालय देवगांव प्रथम पर बुधवार को 12 परिषदीय स्कूलों के बच्चों की जूनियर व सीनियर चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित की गई। जूनियर प्रतियोगिता में प्राथमिक विद्यालय देवगांव प्रथम के कक्षा पांच की छात्रा सना परवीन प्रथम साजिद को द्वितीय स्थान व प्राथमिक विद्यालय इस्माइलपुर बरहतिल की छात्रा ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। सीनियर संवर्ग में उच्च प्राथमिक विद्यालय देवगांव प्रथम की छात्रा श्वेता प्रजापति को प्रथम राजू को दूसरा स्थान एवं यूपीएस देवगांव सेकेंड की सानिया तीसरा स्थान मिला। बाद में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित खंड शिक्षा अधिकारी सुनील चौबे ने प्रतियोगिता में शामिल छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया। प्रतियोगिता में कुल 31 छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Sep 2019 06:20 PM (IST) Updated:Wed, 25 Sep 2019 06:20 PM (IST)
जूनियर में सना परवीन व सीनियर में श्वेता प्रथम
जूनियर में सना परवीन व सीनियर में श्वेता प्रथम

जासं, आजमगढ़ : उच्च प्राथमिक विद्यालय देवगांव प्रथम पर बुधवार को 12 परिषदीय स्कूलों के बच्चों की जूनियर व सीनियर चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित की गई। जूनियर प्रतियोगिता में प्राथमिक विद्यालय देवगांव प्रथम के कक्षा पांच की छात्रा सना परवीन प्रथम, साजिद को द्वितीय स्थान व प्राथमिक विद्यालय इस्माइलपुर बरहतिल की छात्रा ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। सीनियर संवर्ग में उच्च प्राथमिक विद्यालय देवगांव प्रथम की छात्रा श्वेता प्रजापति को प्रथम, राजू को दूसरा स्थान एवं यूपीएस देवगांव सेकेंड की सानिया तीसरा स्थान मिला। बाद में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित खंड शिक्षा अधिकारी सुनील चौबे ने प्रतियोगिता में शामिल छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया। प्रतियोगिता में कुल 31 छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया।

खंड शिक्षा अधिकारी ने कहा कि बच्चों को शिक्षा के साथ प्रतिस्पर्धात्मक बनाना भी शिक्षकों का दायित्व है। कौशल विकास की भावना उन्हें आगे बढ़ने में सहायता करती है। इसलिए सभी को ऐसी प्रतिभाओ को आगे करना चाहिए। कार्यक्रम का संचालन शिक्षक आशीष श्रीवास्तव व अध्यक्षता प्रधानाध्यपक श्याम कन्हैया ने किया। इस अवसर पर शिक्षकों में राणा प्रताप, प्रमोद यादव, सरिता सेठ, संजय राम, मीरा मिश्रा, कुसुमलता भारती, राजकुमार सिंह, राम प्यारे यादव, नागेन्द्र कुमार यादव, सुनील कुमार आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी