हर तरफ अमन-चैन, फिर भी फोर्स तैनात

अयोध्या प्रकरण को लेकर सुप्रीम कोर्ट के आए फैसले के तीसरे दिन जिले में सभी तरफ अमन-चैन कायम है। कार्तिक पूर्णिमा व देव दीपावली को लेकर सतर्कता के ²ष्टी से शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 Nov 2019 05:48 PM (IST) Updated:Tue, 12 Nov 2019 06:22 AM (IST)
हर तरफ अमन-चैन, फिर भी फोर्स तैनात
हर तरफ अमन-चैन, फिर भी फोर्स तैनात

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : अयोध्या प्रकरण पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के तीसरे दिन भी जिले में सभी तरफ अमन-चैन कायम रहा। हालांकि, कार्तिक पूर्णिमा व देव दीपावली को लेकर सतर्कता की ²ष्टि से शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में फोर्स तैनात की गई है। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी भी लोगों की गतिविधियों पर नजर रखे हुए हैं।

प्रदेश के अतिसंवेदनशील जनपदों में आजमगढ़ भी शामिल है। शनिवार को अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के पूर्व से ही जिले में काफी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है। सुरक्षा की ²ष्टि से आरएएफ, आइटीबीपी, पीएसी की एक-एक कंपनी के अलावा पांच हजार से अधिक पुलिस जवान, दो हजार होमगार्ड, चौकीदार व ग्राम सुरक्षा समिति के लोगों को भी तैनात किया गया है। मिश्रित व संवेदनशील क्षेत्रों में सुबह व रात में पुलिस फोर्स अपनी चहलकदमी तेज कर रही है। फैसले के बाद से ही जिले में सभी तरफ अमन-चैन कायम है। गंगा-जमुनी तहजीब के साथ ही कौमी एकता बनाए रखने के लिए लोग एक-दूसरे संप्रदाय के बीच रहकर सांप्रदायिक सौहार्द की मिसाल कायम किए हुए हैं। इस आपसी सौहार्द को देख अधिकारी भी काफी राहत अपने आप को महसूस कर रहे हैं। एसपी प्रो. त्रिवेणी सिंह ने कहा कि कार्तिक पूर्णिमा व देव दीपावली को देखते हुए अभी जिले में एहतियात के तौर पर पुलिस फोर्स तैनात रहेगी। सतर्कता की ²ष्टि से पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी भी क्षेत्रों में भ्रमण कर स्थिति पर नजर रखे हुए हैं।

chat bot
आपका साथी