तोड़फोड़ व लूटपाट के विरोध में वकीलों ने किया चक्का जाम

शहर के ब्रह्मस्थान मोहल्ले में दबंगों द्वारा वकील के मकान की चाहरदीवारी गिराने, तोड़फोड़ व लूट पाट करने की घटना के विरोध में दूसरे दिन गुरुवार को दीवारी बार के अधिवक्ता न्यायिक कार्य से विरत रहे। घटना से आक्रोशित अधिवक्ताओं ने चर्च चौराहे के पास चक्का जाम किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jan 2019 09:15 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jan 2019 12:25 AM (IST)
तोड़फोड़ व लूटपाट के विरोध में वकीलों ने किया चक्का जाम
तोड़फोड़ व लूटपाट के विरोध में वकीलों ने किया चक्का जाम

आजमगढ़ : शहर के ब्रह्मस्थान मोहल्ले में दबंगों द्वारा एक वकील के मकान की चहारदीवारी गिराने, तोड़फोड़ व लूटपाट की घटना के विरोध में दूसरे दिन गुरुवार को दीवानी बार के अधिवक्ता न्यायिक कार्य से विरत रहे। घटना से आक्रोशित अधिवक्ताओं ने चर्च चौराहे के पास चक्का जाम किया। पुलिस के आश्वासन पर आधा घंटा बाद जाम समाप्त हो गया। कोतवाली पुलिस ने पीड़ित वकील की तहरीर पर ब्लाक प्रमुख समेत दो लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया है।

ब्रह्मस्थान मोहल्ला निवासी गोपाल प्रसाद पुत्र बंशीधर दीवानी कचहरी के वकील हैं। उनके मकान व भूमि को लेकर पिता से सिविल जज न्यायालय में मुकदमा चल रहा है जो लंबित हैं। वकील का आरोप है कि गुरुवार की सुबह लगभग साढ़े छह बजे मार्टीनगंज के ब्लाक प्रमुख व कंधरापुर थाना क्षेत्र के देवापार गांव निवासी बलवंत यादव पुत्र शंभूनाथ यादव उर्फ साधू व रूदल यादव पुत्र मद्धू यादव अपने 15 अन्य साथियों के साथ उनके मकान पर आए। असलहे से परिजनों को भयभीत कर पत्नी के शरीर से जेवर व घर में रखे टुल्लू पंप समेत अन्य सामान लूट लिये। इतना ही नहीं जेसीबी से घर की चहारदीवारी व मकान के कुछ हिस्से को भी ढहा दिया। साथी वकील के साथ हुई इस घटना की जानकारी जब दीवानी बार एसोसिएशन के अधिवक्ताओं को हुई तो संघ के सभागार में एक आपात बैठक आहूत की गई। इस घटना के विरोध में पूरे दिन अधिवक्ता न्यायिक कार्य से विरत रहे। वहीं घटना के विरोध में कचहरी के सामने स्थित चर्च चौराहे पर पहुंच कर अधिवक्ताओं ने चक्का जाम कर दिया। जाम की खबर पाकर शहर कोतवाल व सिधारी इंस्पेक्टर मौके पर पहुंच गए। शहर कोतवाल विनय कुमार मिश्र ने कहा कि पीड़ित अधिवक्ता की तहरीर पर आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। वकील की ओर से लगाया गया आरोप निराधार : बलवंत

कंधरापुर थाना क्षेत्र के देवापार गांव निवासी व मार्टीनगंज के ब्लाक प्रमुख बलवंत यादव ने अपने ऊपर अधिवक्ता द्वारा दर्ज कराए गए मुकदमे पर कहा कि उनके खिलाफ जो भी आरोप लगाया गया है, वह पूरी तरह निराधार है। ब्रह्मस्थान मोहल्ला स्थित उक्त मकान को उनके पिता शंभूनाथ यादव ने अपनी पत्नी के नाम से बंशीधर समेत अन्य लोगों से रजिस्टर्ड बैनामा लिया है जिसका खारिज दाखिल भी काफी अर्से पूर्व हो चुका है और नगर पालिका के अभिलेख में भी उनकी मां का नाम अंकित है। उक्त मकान व भूमि पर उनके परिवार के लोग काबिज भी हैं। सिविल जज न्यायालय से भी उनके पक्ष में फैसला हो चुका है। गुरुवार को अधिवक्ता गोपाल अपने कुछ साथियों के साथ आए और उनके मकान पर तोड़-फोड़ कर कब्जा करने का प्रयास किया। जब कब्जा नहीं कर पाए तो वे झूठा मुकदमा कोतवाली में जाकर दर्ज करा दिया है।

chat bot
आपका साथी