रक्षाबंधन व बकरीद पर बस यात्रियों को तोहफा

आजमगढ़ भाई-बहनों के पवित्र रिश्तों की डोर का पर्व रक्षाबंधन व मुस्लिम भाइयों के बकरीद पर्व को लेकर रोडवेज बस की यात्रा करने वाले यात्रियों की बल्ले-बल्ले है। रोडवेज विभाग ने यात्रियों की सहूलियत को देखते हुए कुल 90 अतिरिक्त बसों को संचालित करने का निर्णय लिया है। कानपुर लखनऊ के लिए हर घंटे यहां से रोडवेज बसें संचालित होगीं। जरूरत पड़ी तो और बसें भी एडवांस में चलाई जाएगी। यह सुविधा केवल 10 से 16 अगस्त तक ही उपलब्ध रहेगी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 06 Aug 2019 05:46 PM (IST) Updated:Tue, 06 Aug 2019 05:46 PM (IST)
रक्षाबंधन व बकरीद पर बस यात्रियों को तोहफा
रक्षाबंधन व बकरीद पर बस यात्रियों को तोहफा

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : भाई-बहनों के पवित्र रिश्तों की डोर का पर्व रक्षाबंधन व मुस्लिम भाइयों के बकरीद पर्व को लेकर रोडवेज बस की यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी है। रोडवेज विभाग ने यात्रियों की सहूलियत को देखते हुए कुल 90 अतिरिक्त बसों को संचालित करने का निर्णय लिया है। कानपुर, लखनऊ के लिए हर घंटे यहां से रोडवेज बसें संचालित होंगी। जरूरत पड़ी तो और बसें भी एडवांस में चलाई जाएगी। यह सुविधा केवल 10 से 16 अगस्त तक ही उपलब्ध रहेगी।

आजमगढ़ जनपद से करीब 390 बसों का संचालन किया जाता है। रक्षा बंधन व बकरीद में यात्रियों की भारी भीड़ रहती है। इसके अलावा स्वतंत्रता दिवस भी है। ऐसे में बसों में भीड़ बढ़ना लाजिमी है। इसे देखते हुए रोडवेज विभाग ने यात्रियों की सुविधा के लिए अतिरिक्त बस चलाने का निर्णय लिया है। इसके तहत लखनऊ व कानपुर के लिए 20 बस, दिल्ली के लिए 40 बस, इलाहाबाद के लिए 10, गोरखपुर के लिए दस व वाराणसी के लिए भी दस बस संचालित की जाएगी। यही नहीं इलाहाबाद के लिए प्रतिदिन शाम पांच बजे एक एसी बस भी चल रही है। ऐसे में एसी बस की भी सुविधा रहेगी। विभाग की मानें तो एसी बस शासन से मांगी गई थी लेकिन वह नहीं मिल पाई है। इसकी वजह से साधारण बस ही चल पाएंगी। दिल्ली के लिए यात्रियों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। ऐसे में दिल्ली के लिए कई अतिरिक्त बसें भी चलाई जा सकती हैं।

-----------------

यात्रियों के लिए यह सुविधाएं की गई हैं। जरूरत पड़ी तो हर रूट पर बस बढ़ा भी जाएगी। यात्रियों को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होने दी जाएगी। अगर ज्यादा यात्री रहते हैं और बस नहीं है तो दूसरी रूट की बस लगाकर संबंधित क्षेत्र को भेजा जाएगा।

पीके तिवारी : आरएम रोडवेज आजमगढ़ मंडल।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी