बेसहारा पशुओं को लेने से किया इन्कार

आजमगढ़: अजब हाल है। प्रशासन दावा कर रहा कि बेसहारा पशुओं को जिले की पंजीकृत गोशालाओं में सुरक्षित रखा जाएगा। अभियान के क्रम में सोमवार को लगभग एक दर्जन पशु श्रीकृष्ण गोशाला पहाड़पुर में रखे भी गए लेकिन सोमवार को जिलाधिकारी शिवाकांत द्विवेदी लखनऊ का रवाना हुए। इधर, गोशाला संचालन करने वाले ने पशुओं को लेने से इन्कार कर दिया। आखिरकार, पांच हजार रुपये एडवांस जमा कर नगर पालिका प्रशासन को आठ बेसहारा पशुओं को दूसरी गोशाला में रखा गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 07 Jan 2019 08:17 PM (IST) Updated:Mon, 07 Jan 2019 11:49 PM (IST)
बेसहारा पशुओं को लेने से किया इन्कार
बेसहारा पशुओं को लेने से किया इन्कार

आजमगढ़ : अजब हाल है। प्रशासन दावा कर रहा कि बेसहारा पशुओं को जिले की पंजीकृत गोशालाओं में सुरक्षित रखा जाएगा। अभियान के क्रम में सोमवार को लगभग एक दर्जन पशु श्रीकृष्ण गोशाला पहाड़पुर में रखे भी गए, लेकिन जिलाधिकारी शिवाकांत द्विवेदी जैसे ही लखनऊ रवाना हुए इधर, गोशाला संचालन करने वालों ने बेसहारा पशुओं को लेने से इन्कार कर दिया। आखिरकार, पांच हजार रुपये एडवांस जमाकर नगर पालिका प्रशासन को आठ बेसहारा पशुओं को दूसरी गोशाला में रखा गया।

जिलाधिकारी के निर्देश पर नगर पालिका कर्मचारी सोमवार की सुबह पांच बजे बेलइसा मंडी के समीप पहुंच गए, जहां सड़क पर घूम रहे आठ गो-वंश को पकड़ लिया। नगर पालिका कर्मचारी कैटल कैचर वाहन से उन्हें लेकर श्रीकृष्ण गोशाला पहाड़पुर पहुंचे, जहां गोशाला प्रबंधन लेने से इन्कार कर दिया। काफी देर तक भटकने के बाद दोपहर लगभग एक बजे अधिशासी अधिकारी वीरेंद्र कुमार श्रीवास्तव ने जिलाधिकारी से फोन पर संपर्क किया। डीएम ने लाहीडीह स्थित गोशाला के प्रबंधक से बात की। इसके बाद पकड़े गए पशुओं को लाहीडीह ले जाने का निर्देश दिया। अधिशासी अधिकारी ने बताया कि पांच हजार रुपये चारा के लिए गोशाला प्रबंधन को देकर पकड़े गए पशु को सुरक्षित रखा गया।

chat bot
आपका साथी