Azamgarh News: पोखर में नहाने गए चार बच्चों की डूबने से मौत, पानी की गहराई का नहीं था अंदेशा; सदमे में परिवार

Azamgarh News आजमगढ़ में बुधवार को दर्दनाक हादसा हुआ है। यहां चार बच्चों की पानी में डूबने से मौत हो गई। दीदारगंज थाना क्षेत्र के कुशल गांव में बुधवार को खेत में गेहूं की बाली बीनने निकले दो सगे भाइयों समेत चार बच्चों की पोखर में नहाते समय डूबने से मौत हो गई। मृतकों में सगे भाई भी हैं।

By Jagran NewsEdited By: Swati Singh Publish:Wed, 10 Apr 2024 09:59 PM (IST) Updated:Wed, 10 Apr 2024 09:59 PM (IST)
Azamgarh News: पोखर में नहाने गए चार बच्चों की डूबने से मौत, पानी की गहराई का नहीं था अंदेशा; सदमे में परिवार
पोखर में नहाने गए चार बच्चों की डूबने से मौत

जागरण संवाददाता, आजमगढ़। आजमगढ़ में बुधवार को दर्दनाक हादसा हुआ है। यहां चार बच्चों की पानी में डूबने से मौत हो गई। दीदारगंज थाना क्षेत्र के कुशल गांव में बुधवार को खेत में गेहूं की बाली बीनने निकले दो सगे भाइयों समेत चार बच्चों की पोखर में नहाते समय डूबने से मौत हो गई। मृतकों में सगे भाई 10 वर्षीय राजकुंवर उर्फ समर, सात वर्षीय राजकुमार उर्फ कल्लू के अलावा पड़ोस के चार वर्षीय यश और सात वर्षीय अंश हैं।

करीब चार बजे बच्चों के डूबने का पता तब चला जब कुछ चरवाहे पशुओं को पानी पिलाने के लिए पोखर के किनारे गए। आनन-फानन चारों को जौनपुर जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

पोखर पर नहाने लगे बच्चे

गांव के उत्तर तरफ की करीब एक किलोमीटर दूर सिवान में पोखरा है। दो दिन पहले ही दुनिया को अलविदा कहने वाले गांव के ही अंगनू ने इसे मत्स्य पालन के लिए पट्टे पर ले रखा था। इसमें करीब छह फीट पानी है। अनुसूचित बस्ती के चारों बच्चे दोपहर में घर से निकले। वे कई खेतों में बाली बीनने के बाद पोखरे पर जा पहुंचे। इस दौरान सभी बच्चे वहां नहाने लगे।

पानी की गहराई नहीं पता होने से डूबे

आशंका जताई जा रही है कि इस दौरान पानी की गहराई न भांपने के कारण वह डूब गए। इधर, कुछ चरवाहे पशुओं को लेकर मौके पर पहुंचे तो वहां बच्चों के बाहर पड़े कपड़े देख उन्हें अनहोनी की आशंका हुई।

यह भी पढ़ें: UP News: ट्रांसफार्मर की चिंगारी से बस्ती गांव में जली 50 बीघा गेहूं की फसल, ADM के निर्देश पर राजस्व कर्मी ने किया क्षति का आकलन

chat bot
आपका साथी