एफएसडीए की कार्रवाई, लिए पांच नमूने

आजमगढ़ होली पर्व पर मिलावटी खाद्य पदार्थों की बिक्री पर अंकुश लगाने लिए सोमवार को भी जिले के विभिन्न क्षेत्रों में खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन (एफएसडीए) की टीम ने छोपमारी की। इस दौरान कुल पांच प्रतिष्ठानों से पांच नमूने लिए गए जिसे सील कर जांच के लिए राजकीय जनविश्लेषक प्रयोगशाला भेज दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Mar 2019 08:18 PM (IST) Updated:Mon, 18 Mar 2019 08:18 PM (IST)
एफएसडीए की कार्रवाई, लिए पांच नमूने
एफएसडीए की कार्रवाई, लिए पांच नमूने

जासं, आजमगढ़ : होली पर्व पर मिलावटी खाद्य पदार्थों की बिक्री पर अंकुश लगाने लिए सोमवार को भी जिले के विभिन्न क्षेत्रों में खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन (एफएसडीए) की टीम ने छोपमारी की। इस दौरान कुल पांच प्रतिष्ठानों से पांच नमूने लिए गए जिसे सील कर जांच के लिए राजकीय जनविश्लेषक प्रयोगशाला भेज दिया गया।

एफएसडीए के अभिहित अधिकारी डा. दीनानाथ यादव के निर्देश और मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी डीके राय के नेतृत्व ने टीम ने राधेश्याम स्वीट हाउस अंजान शहीद से छेना मिठाई, रसराज स्वीट हाउस अजमतगढ़ से पनीर, अंजान शहीद स्थित राकेश गुप्ता पुत्र छेदी प्रसाद के प्रतिष्ठान से नमकीन, बिलरिया की चुंगी स्थित संजय गुप्ता पुत्र रामबदन गुप्ता के शिव शक्ति स्वीट्स से खोवा और उकरौरा स्थित इंद्रासन पुत्र गौरीशंकर के प्रतिष्ठान से बेसन का नमूना लिया। कार्रवाई में खाद्य सुरक्षा अधिकारी अंकित कुमार सिंह, संजय कुमार सिंह, ओंकारनाथ यादव व देवेश कुमार मिश्र शामिल थे।

chat bot
आपका साथी